प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय गंगा परिषद अध्यक्ष : बैठक 30 दिसंबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  राष्ट्रीय गंगा परिषद अध्यक्ष : बैठक 30 दिसंबर

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में भाग लेने की पुष्टि की, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को कर सकते हैं, जो 5 दिसंबर को दिल्ली में एक ऑफ़लाइन बैठक के बाद इस महीने उनकी तीसरी बैठक होगी। और 9 दिसंबर को एक ऑनलाइन।

जबकि मोदी परिषद के अध्यक्ष हैं, बंगाल के मुख्यमंत्री पांच सदस्यीय राज्यों में से एक के प्रमुख हैं – अन्य उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड हैं – जिनके माध्यम से गंगा बहती है। इस महीने की उनकी पिछली बैठकें भारत द्वारा आयोजित होने वाले अगले साल के G20 शिखर सम्मेलन के संबंध में थीं।

ममता ने अगले महीने गंगा सागर मेले के लिए नबन्ना (राज्य सचिवालय) में एक प्रशासनिक तैयारी बैठक के दौरान अपनी भागीदारी की पुष्टि की।

मुलाकात के दौरान कलकत्ता पोर्ट ट्रस्ट के प्रतिनिधियों से बात करते हुए ममता ने पूछा, ’30 तारीख को प्रधानमंत्री आने वाले हैं. क्या आप गार्डन रीच में किसी जहाज पर कोई कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं?”

एक अधिकारी ने कहा कि यह कार्यक्रम आईएनएस नेताजी सुभाष पर होने की संभावना है।

“वास्तव में, मुझे उस कार्यक्रम के बारे में सूचित किया गया है …. इसलिए मैं पूछता हूं …. मुझे भी उस कार्यक्रम में शामिल होना है, जो मैं करूंगा। आप इसके बारे में सुनिश्चित हो सकते हैं, ”ममता ने कहा।

बैठक में, ममता द्वारा बंगाल में मालदा, मुर्शिदाबाद और नदिया जिलों में गंगा नदी द्वारा किए जा रहे कटाव को उठाने की संभावना है।

Related post

Leave a Reply