प्रताडऩ और फांसी: अपहरण

प्रताडऩ और फांसी: अपहरण

प्रताडऩ और फांसी
मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा) –  अम्बाह थाना क्षेत्र के जयसिंह का पुरा गांव में 7 माह पूर्व फांसी लगाकर मृत हुई सीमा के मर्ग प्रकरण की जांच पर से पुलिस ने एक युवक के विरूद्ध आत्महत्या के लिए प्रेरित किए जाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कु.सीमा पुत्री स्व.वीरेन्द्र सखवार 15 वर्ष निवासी जयसिंह का पुरा को गांव का ही नरेन्द्र पुत्र ज्ञान सिंह सखवार आयेदिन परेशान कर मानसिक प्रताडऩा दे रहा था, जिसके चलते सीमा ने 27 जून 2014 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जांच पश्चात आरोपी के विरूद्ध धारा 306 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

दहेज प्रताडन
मुरैना। देहात थाना क्षेत्र में दहेज पीडि़त युवती ने ससुरालीजनों के विरूद्ध दहेज के लिए प्रताडि़त कर घर से निकालने की रिपोर्ट दर्ज कराई। श्रीमती रूचि पत्नी कमलकांत तिवारी 20 वर्ष निवासी होमगार्ड कार्यालय के पास जौरी हाल निवासी राजपुर आगरा ने पुलिस को बताया कि जौरी निवासी उसका पति कमलकांत, ससुरालीजन सुरेश, शारदा, सुधा सभी तिवारी वर्ष 2013 से दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे हैं और विगत दिनों उसे घर से निकाल दिया, जिसपर से पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध दहेज एक्ट का मामला दर्ज किया है।

अपहरण
मुरैना। अम्बाह थाना क्षेत्र की कुशवाह कॉलोनी से गणतंत्र दिवस की सुबह 2 बालकों को अज्ञात व्यक्ति अपहरण कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अपहृत अंकित पुत्र रामनरेश तोमर 11 वर्ष व राजीव पुत्र लाल सिंह परिहार, जोकि रिश्तेदार का लड़का था, दोनों गणतंत्र दिवस की सुबह कुशवाह कॉलोनी में खड़े हुए थे, तभी अज्ञात व्यक्ति उन्हें अपहृत कर ले गया। अम्बाह पुलिस ने अंकित के दादा अजान सिंह तोमर की रिपोर्ट पर से अपहरण का मामला दर्ज कर बालकों की तलाश आरंभ कर दी है।

पल्सर गाड़ी से 4 पेटी शराब ले जाते तस्कर पकड़ा
मुरैना। रिठौरा थाना पुलिस ने गत दोपहर अरदौनी नहर की पुलिया के पास एक मोटरसाईकिल से अवैध शराब तस्करी ले जा रहे युवक को गिरफतार कर लिया। पुलिस के अनुसार करूआ उर्फ भरत पुत्र सुरेन्द्र सिंह गुर्जर 32 वर्ष निवासी बमरौली मोटरसाईकिल पल्सर पर 4 पेटी देशी शराब कीमत 8800 रूपए ले जाते हुए पकड़ लिया। साथ ही पुलिस ने 50 हजार रूपए कीमत की मोटरसाईकिल जप्त कर आरोपी के विरूद्ध आबकारी एक्ट का मामला दर्ज किया है।

युवक फांसी के फंदे पर झूला
मुरैना। जौरा थाना क्षेत्र के चुन्नी बाबा की खोर में गत शाम एक युवक ने फांसी लगा ली। जिसे उपचार हेतु अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार गिर्राज पुत्र बुद्धा गौड़ 35 वर्ष निवासी चुन्नी बाबा की खोर ने मंगलवार की शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जैसे ही लोगों को पता चला तो वह उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जौरा पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

15 वर्षीय किशोरी ने लगाई फांसी
मुरैना। माता बसैया थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगरपुर लोधा में एक किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार कु.अंजू पुत्री सुभाष सिंह लोधी 15 वर्ष निवासी डोंगपुर लोधा ने मंगलवार की दोपहर घर के अंदर कुंदे से रस्सी डालकर फांसी के फंदे पर झूल गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया।

Related post

कृषि सखी::30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र  : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी

कृषि सखी::30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी

PIB Delhi—————–प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 18 जून, 2024 को वाराणसी में कृषि सखियों के रूप में…
बिजली केवाईसी अपडेट घोटाले में मोबाइल नंबरों से जुड़ी धोखाधड़ी गतिविधियों की रिपोर्टों के जवाब में नागरिकों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई

बिजली केवाईसी अपडेट घोटाले में मोबाइल नंबरों से जुड़ी धोखाधड़ी गतिविधियों की रिपोर्टों के जवाब में…

 PIB Delhi  ————–दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने बिजली केवाईसी अपडेट घोटाले में मोबाइल नंबरों से जुड़ी धोखाधड़ी…
जल संकट : वाटर हीरो, जल प्रहरी व जल रक्षक सम्मानों से अलंकृत जल स्टार रमेश गोयल (सिरसा)

जल संकट : वाटर हीरो, जल प्रहरी व जल रक्षक सम्मानों से अलंकृत जल स्टार रमेश…

देश की राजधानी दिल्ली में गहराते जल संकट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारत सरकार जल…

Leave a Reply