पोलैंड मे आयोजित– ब्रेव किड्स इन्टरनेशनल फेस्टिवल

पोलैंड मे आयोजित– ब्रेव किड्स इन्टरनेशनल फेस्टिवल

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में 15 जून से 9 जुलाई 2019 तक पोलैंड मे आयोजित हो रहे ब्रेव किड्स इन्टरनेशनल फेस्टिवल में प्रतिभाग करने वाले नन्ही दुनिया संस्था के बच्चों ने संस्था की मुख्य प्रवर्तक श्रीमती किरण उल्फत गोयल के नेतृत्व में भेट की।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने इस अन्तर्राष्ट्रीय फेस्टिवल में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को शुभकामनायें दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने इसे प्रदेश के लिए भी गौरव की बात बतायी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्तराष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में प्रतिभाग करने से बच्चों को देश व दुनिया की सांस्कृतिक विविधता से परिचित होने का अवसर मिलता है।

इस प्रकार के आयोजन सांस्कृतिक आदानप्रदान में भी निश्चित रूप से सहायक होते है। मुख्यमंत्री ने नन्ही दुनिया संस्था के प्रयासों को भी सराहना की।

नन्ही दुनिया की मुख्य प्रवर्तक श्रीमती किरण उल्फत गोयल ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि 15 जून से 9 जुलाई तक पोलैंड में आयोजित हो रहे ब्रेव किड्स इंटरनेशनल फेस्टिवल में नई दुनिया के 6 बच्चे खुशी, सानिया, आंचल, राहुल, सक्षम, मनीष, ग्रुप लीडर हर्षित एवं आशु सात्विका गोयल भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

यह महोत्सव यूनेस्को एवं पोलिश मिनिस्ट्री कल्चरल हैरिटेज के संरक्षण में आयोजित किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य संपूर्ण विश्व के बच्चों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जिसमें सभी बच्चे सांस्कृतिक आदानप्रदान के माध्यम से एकदूसरे देशों की संस्कृति को समझने में कामयाब होंगे।

उन्होंने कहा कि नन्ही दुनिया पिछले 72 वर्षों से बच्चों, युवाओं एवं महिलाओं के लिए शिक्षा एवं कल्याण हेतु समर्पित है।

इस अवसर पर विधायक हरवंश कपूर, भारत विकास रतन से सम्मानित एवं कलात्मक प्रशिक्षक आशु सात्विका गोयल, श्री विजय गोयल, श्री रोहित शुक्ला, श्री शशांक मिश्रा, श्रीमती सुमन पवार आदि उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply