पूरा क्षेत्र पेयजल के लिये पानी के टैंकरों पर निर्भर

पूरा क्षेत्र पेयजल के लिये पानी के टैंकरों पर निर्भर

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि नरेला विधानसभा क्षेत्र में 2008 के पहले पेयजल का संकट था।  पूरा क्षेत्र पेयजल के लिये पानी के टैंकरों पर निर्भर था।

नरेला विधानसभा के हर घर में नर्मदा जल पहुँच रहा है। उन्होंने कहा कि पहले हर बारिश में निचली बस्तियों में बाढ़ की स्थिति निर्मित होती थी।

अब आदर्श ड्रेनेज सिस्टम होने से मूसलाधार वर्षा में भी किसी भी तरह की अनहोनी नहीं हुई। यह नरेला में हो रहे अनवरत विकास का ही परिणाम है कि नरेला विधानसभा एक आदर्श विधानसभा के रूप में स्थापित हो रहा है।

मंत्री श्री सारंग ने वार्ड 37 के कैंची छोला, राजेंद्र नगर और द्वारका नगर में लगभग 13 करोड़ 90 लाख से अधिक की लागत के विकास कार्यों का भूमि-पूजन भी किया।

नरेला का खुद का ड्रेनेज सिस्टम

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा का खुद का ड्रेनेज सिस्टम है। इसमें नालों का चैनेलाइजेशन किया गया है, जिससे क्षेत्र की निचली बस्तियों में बारिश में बाढ़ की स्थिति अब निर्मित नहीं होती है। उन्होंने कहा कि नरेला के समग्र विकास के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। चूँकि विकास एक सतत प्रक्रिया है, जनता की आवश्यकतानुसार संपूर्ण नरेला में विकास कार्य सतत चलता रहता है।

Related post

Leave a Reply