• December 2, 2018

पुलिस हिरासत में दलित की संदिग्ध मौत– सरकार से जांच कराये जाने की मांग — प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद

पुलिस हिरासत में दलित की संदिग्ध मौत– सरकार से जांच कराये जाने की मांग — प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद

झज्जर—–पुलिस प्रताडऩा के चलते झज्जर पुलिस चौकी में मारे गए दलित युवक राजेश की मौत के लिए जिम्मेदार पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद रविवार को मृतक राजेश के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे और उन्होंने राजेश की बहन को अपनी धर्म बहन बनाते हुए पढ़ाई व शादी की जिम्मेदारी लेने का ऐलान किया। यही नहीं आप कार्यकर्ताओं की मदद से नवीन जयहिंद बहुत जल्द पीडि़त परिवार को एक लाख रुपए की वित्तीय सहायता भी देंगे।

उल्लेखनीय है कि झज्जर पुलिस ने लड़ाई-झगड़े के केस में पेशे से रिक्शाचालक राजेश को बीते मंगलवार को हिरासत में लिया था। जहां पुलिस द्वारा कथित तौर पर थर्ड डिग्री इस्तेमाल किए जाने के चलते राजेश की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। राजेश के परिजन पिछले चार दिन से इंसाफ के लिए भटक रहे हैं। उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।

रविवार को आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द झज्जर में राजेश के परिवार से मिले व परिवार को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद की बात कही। गांव वासियों की मौजूदगी में दलित युवक राजेश की बहन को धर्म-बहन बनाया और उसकी पढ़ाई व शादी का पूरा खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली है। नवीन जयहिंद ने मृतक के परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने का भरोसा देते हुए कहा कि वह कार्यकर्ताओं के सहयोग से जल्द ही परिवार को एक लाख रुपए की आर्थिक मदद भी करेंगे।

आप अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दलितों को जेल में मरवा रहे हैं। एक दिहाड़ीदार मजदूरी करने वाले रिक्शा चालक के परिवार को प्रशासन तंग कर रहा है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार पुलिस चौकी व थानों में सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन की होती है। मृतक राजेश की मां कह रही है कि उसका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता। उसे मारा गया है। उसकी माँ को उसके बेटे से मिलने तक नहीं दिया गया।

मृतक दलित राजेश के परिवार के परिवार में उसकी विधवा मां जो दिहाड़ी करती है और उसकी एक बहन है। राजेश रिक्शा चलाकर अपने परिवार का गुजरा करता था। उसने रिक्शा के लिए भी कर्ज लिया हुआ था। उसके चले जाने के बाद उसकी घर में उसकी विधवा मां व बहन का ख्याल रखने वाला कोई नही है। इस दु:ख की घड़ी में आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया व उसकी बहन को धर्म-बहन बना पढ़ाई व शादी का खर्चा उठाने का भरोसा दिया है।

**** हिरासत में मौत की जांच करवाए सरकार

आप अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि इतने दिन बाद भी सरकार व प्रशासन सो रहे हैं। परिवार इंसाफ के लिए थानों के चक्कर काट रहा है। अभी तक इस मामले में कोई जांच नहीं की गई। खट्टर सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से टप पड़ी है। दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है। उनकी सुनने वाला कोई नही है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply