• February 2, 2015

पीपलखूंट: 17 उपसरपंच निर्विरोध निर्वाचित

पीपलखूंट: 17 उपसरपंच निर्विरोध निर्वाचित

 

प्रतापगढ़, 2 फरवरी/ पीपलखूंट पंचायत समिति की सभी ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं पंचों के नतीजे रविवार देर रात तक घोषित हुए।

नतीजों की जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी रतन लाहोटी ने बताया कि तीसरे एवं अंतिम चरण में पीपलखूंट पंचायत समिति की 31 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे शनिवार रात को घोषित किए गए।

बोरी पी पंचायत में मुकाबला सबसे कड़ा रहा जहां लक्ष्मी ने मात्रा 7 मतों से जीत दर्ज की। इसके अलावा मोटा धामनिया, सोडलपुर, सेमलिया में भी मुकाबला काफी नजदीकी रहा। यहां जीत का अन्तर 15 से 17 वोटों का रहा। इसके अलावा कालीघाटी, नालपाड़ा, कुपड़ा, केसरपुरा, मोटीखेड़ी व रामपुरिया ग्राम पंचायत में सरपंच पद का फैसला 100 से कम वोटों के अंतर से हुआ।

उन्होंने बताया कि सोबनिया में हार-जीत का अंतर सबसे ज्यादा रहा जहां सरपंच पद पर दलु 752 वोटों से जीती। इसके अलावा केलामेला व जैथलिया ग्राम पंचायत में हार-जीत का फर्क 500 वोटों से ज्यादा रहा। शेष 18 ग्राम पंचायतों में हार-जीत का अंतर 100 से 500 मतों के बीच रहा।

              यह बने सरपंच

              जिला निर्वाचन अधिकारी लाहोटी ने बताया कि पीपलखूंट में सुकना, बोरी पी में लक्ष्मी, केलामेला में शारदा, मोरवानिया में मानजी, सेमलिया में अजमाल, मोटा धामनिया में अर्जुनलाल, नायन में ऊषा, पृथ्वीपुरा में रणधीर, कालीघाटी में नन्दुड़ी व डूंगलावानी ग्राम पंचायत में संगीता सरपंच चुनी गई। इसी तरह बोरी अ में बद्रीलाल, नालपाड़ा में गुडी, टामटिया में रूपचंद, कुपड़ा में लता निनामा, रोहनिया में लालसिंह, पण्डावा में नाथीदेवी, जैथलिया में नारायणलाल, सोबनिया में दलु, छरी में कन्ता व सोडलपुर में गीता सरपंच निर्वाचित हुई। इसी प्रकार घण्टाली में दरीया बाई, ठेंचला में सन्ता, बख्तोड़ में गंगाराम, केसरपुरा में हवजी, जामली में मांगीलाल, सुहागपुरा में प्रभुलाल, वीरपुर में माया, कचोटिया में बिट्टू, मोटीखेड़ी में निर्मला, रामपुरिया में मोतीलाल व रतनपुरिया ग्राम पंचायत में गौतमलाल सरपंच बने।

17 उपसरपंच निर्विरोध निर्वाचित

जिला निर्वाचन अधिकारी रतन लाहोटी ने बताया कि पीपलखूंट पंचायत समिति की सभी 31 ग्राम पंचायतों में सोमवार को उपसरपंच की निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराई गई। इनमें 17 ग्राम पंचायतों में उपसरपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए। 14 ग्राम पंचायतों में चुनाव हुए जिनमें से मोटा धामनिया व रामपुरिया ग्राम पंचायत में लॉटरी का सहारा लेना पड़ा।

Related post

हिमाचल प्रदेश का संजौली मस्जिद विवाद और जम्मू कश्मीर का चुनाव

हिमाचल प्रदेश का संजौली मस्जिद विवाद और जम्मू कश्मीर का चुनाव

हिमाचल प्रदेश का संजौली मस्जिद विवाद और जम्मू कश्मीर का चुनाव जम्मू में हिंदू मतदाताओं के…
पर्यावरणविद् जल स्टार रमेश गोयल सम्मानित

पर्यावरणविद् जल स्टार रमेश गोयल सम्मानित

शिक्षक दिवस के उपलक्ष में गोवा में मीडिया हाउस द्वारा अदिलिला फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित…
पुस्तक: एस. राधाकृष्णन: व्यक्तित्व और कृतित्व

पुस्तक: एस. राधाकृष्णन: व्यक्तित्व और कृतित्व

उमेश कुमार सिंह——– एस.राधाकृष्णन का जीवन और कार्य, दूसरा-विस्तारित संस्करण प्रतिष्ठित डायमंड बुक्स द्वारा हिंदी संस्करण…

Leave a Reply