• August 27, 2017

पीएम का दौरा मेवाड़—-विकास के नए सूरज उगाएगा – किरण माहेश्वरी

पीएम का दौरा मेवाड़—-विकास के नए सूरज उगाएगा  – किरण माहेश्वरी

जयपुर———————उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की आगामी 29 अगस्त को उदयपुर यात्रा के मद्देनज़र शनिवार को राजसमन्द जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया।
2

श्रीमती माहेश्वरी ने शनिवार को राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र के गेला की भागल(पुठोल) , मुण्डोल, बोरज, पुठोल, पिपलांत्री, सांगठ, बंशावलियों का गुढ़ा, साकरोदा, फरारा, पिपरडा , बडारड़ा, सुन्दरचा आदि दर्जन भर से अधिक गांवों का दौरा किया और ग्रामीणों की बैठकें लेकर उन्हें प्रधानमंत्री की उदयपुर यात्रा की जानकारी दी और कार्यक्रम में अधिकाधिक ग्रामीणों की भागीदारी का आह्वान किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली और वैश्विक छवि के साथ ही देश के नवनिर्माण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी और बताया कि प्रधानमंत्री का मेवाड़ दौरा विकास के नए सूरज उगाने वाला सिद्ध होगा।

उच्च शिक्षा मंत्री ने ग्रामीण नर-नारियों से सम सामयिक हालातों के बारे में जानकारी ली, उनके अभाव अभियोग सुने तथा जनसुनवाई की। उन्होेंने कहा कि सरकार ने ग्रामीणों की भलाई और ग्रामीण विकास के लिए एतिहासिक काम किया है और इससे गांवों की तस्वीर बदलने लगी है।

उन्होंने सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में ग्रामीणों को समझाया और कहा कि इनके बारे में जानकारी पाएं तथा खुद भी लाभान्वित हों और अपने आस-पास के लोगों तथा क्षेत्रवासियों को भी लाभ दिलाने में मददगार बनें।

उच्च शिक्षा मंत्री ने राजसमन्द के चौतरफा विकास का जिक्र किया और कहा कि क्षेत्र भर में हर मामले में विकास हो रहा है और लोग यह महसूस करने लगे हैं कि आज राजसमन्द तेजी से विकास कर रहा है। आने वाले समय में राजसमन्द को विकास के मामले में राजस्थान भर में अग्रणी पहचान दिलाने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे।

ग्राम्यांचलों में जनसुनवाई कार्यक्रमों और ग्रामीण समूहों की बैठकों के दौरान बड़ी संख्या में गण्मान्यजन उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply