• December 11, 2021

पहला निःशुल्क टेली मेडिसन और आत्मविश्वास केन्द्र— -सामाजिक कल्याण व अधिकारिता मंत्री

पहला निःशुल्क टेली मेडिसन और आत्मविश्वास केन्द्र— -सामाजिक कल्याण व अधिकारिता मंत्री

जयपुर——— राज्य के सामाजिक कल्याण व अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली ने प्रदेश के पहले गैर सरकारी निःशुल्क टेली मेडिसन सेंटर आत्मविश्वास केन्द्र का उद्घाटन अवसर पर कहा कि अलवर जिला मुख्यालय पर यह नवाचार किया जा रहा है। यहां सामाजिक कल्याण विभाग की सभी योजनाएं संचालित होंगी और यह प्रयोग सफल होने पर इसे पूरे प्रदेश में जन-सहभागिता से लागू किया जाएगा।

कैबीनेट मंत्री श्री जूली शुक्रवार को अलवर जिले में नेक कमाई समूह की ओर से अन्त्योदय फाउंडेशन के सहयोग से संचालित आत्मविश्वास केन्द्र के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। इस अवसर पर मंत्री श्री जूली ने कहा कि अलवर जिले में सामाजिक कल्याण विभाग की योजनाएं हर गरीब और जरूरत मंद को मिले, इसके लिए स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जाएगा। इसके लिए अलवर जिले के हर ब्लॉक स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम होंगे। समाजसेवी दौलत राम हजरती ने ऎसी कच्ची बस्तियों में आत्मविश्वास केन्द्र खोलने की उपयोगिता का प्रासंगिकता बताई।

एनईबी हाउसिंग बोर्ड में कुंती अग्रवाल के निर्देशन में संचालित आत्मविश्वास केन्द्र में टेली-मेडिसन सेंटर में मंत्री जूली ने चिकित्सकों से बातचीत की। यहां समाज सेवा के लिए कुंती अग्रवाल, बबली शर्मा और डॉ. कुमुद गुप्ता का सम्मान किया गया। मुख्य संरक्षक मीना तनेजा ने अतिथियों का स्वागत किया। संरक्षक मंजू चौधरी अग्रवाल ने यहां की गतिविधियां बताई।

इसी प्रकार दाउदपुर स्थित गुरु नानक कॉलोनी में स्थित आत्मविश्वास केन्द्र पर समाज सेवी गुरुप्रीत सिंह, सोनम कौर और संचालिका जगमीत कौर का सम्मान किया गया। आत्मविश्वास केन्द्रों में डॉ. गोपाल राय चौधरी ट्रस्ट की ओर से महिलाओं के लिए सेनेटरी नेपकीन सहित वस्त्र व गर्म कपड़े प्रदान किए जाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अन्त्योदय फाउंडेशन के संस्थापक महेन्द्र मेहता ने की। कार्यक्रम में मुख्य कोर्डिनेटर अभिषेक तनेजा ने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। मत्स्य विश्वविद्यालय के सहायक कुल सचिव आशुतोष शर्मा ने मंच संचालन किया। इसमें प्रो. सत्यभान यादव ने आभार जताया। कार्यक्रम में शशांक झालानी, अमित छाबड़ा सुरेश शर्मा, आत्मरक्षा प्रशिक्षक रेणूका यादव व आशा सुमन ने भी विचार व्यक्त किए।

दो बेटियों का किया कन्यादान-

नेक समूह के कन्यादान कार्यक्रम की ओर से रोटरी क्लब अलवर फोर्ट के सहयोग से दो बेटियों को कन्यादान का घरेलू सामान दिया गया। इन बेटियों को एलईडी, मिक्सी, सिलाई मशीन, लहंगा सहित साड़िया प्रदान की गई। इस सेवा भावी कार्यों के लिए रोटरी क्लब अलवर फोर्ट के अध्यक्ष सुनील सिंघल और सचिव अर्पित विजय का कैबीनेट मंत्री टीकाराम जूली ने सम्मान किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply