• September 9, 2024

पर्यावरणविद् जल स्टार रमेश गोयल सम्मानित

पर्यावरणविद् जल स्टार रमेश गोयल सम्मानित

शिक्षक दिवस के उपलक्ष में गोवा में मीडिया हाउस द्वारा अदिलिला फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित सम्मान समारोह में भारत सरकार द्वारा सम्मानित वाटर हीरो जल प्रहरी सिरसा निवासी जल स्टार रमेश गोयल मुख्य अतिथि थे।

सम्मानित जल स्टार रमेश कुमार

देश के विभिन्न स्थानों से अलग-अलग क्षेत्र में विशेष प्रतिभा के धनी लोगों को इंडिया अचीवर्स कॉन्फ्रेंस एंड अवार्ड-24 से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम आयोजक डॉ. राजा तलुकदार ने सभी का स्वागत अभिनंदन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता गोवा विलेजियो रिजॉर्ट के महाप्रबंधक श्री अजय कुमार ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यअतिथि, कार्यक्रम अध्यक्ष व आयोजक द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। दिल्ली की वंदना झा द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना के बाद गोवा के श्रेष्ठ आर्केस्ट्रा द्वारा मधुर संगीत के साथ कार्यक्रम को रसमय बनाया गया।
जबलपुर से पधारे डॉक्टर एलएस मिश्रा ने एक्यूप्रेशर से शरीर को स्वस्थ रखने के बारे में जानकारी दी व दिल्ली से आए हुए लोकेश कुमार ने जीवन में उत्साही व प्रेरक रहने के उपाय बताए। नोएडा के आदित्य कुमार ने इलेक्ट्रॉनिक के विषय में प्रकाश डाला तथा पर्यावरण प्रेरणा के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जल स्टार रमेश गोयल ने पर्यावरण व जल संबंधी जानकारियां दी तथा जल की कमी के कारणों पर प्रकाश डाला और उसे बचाए जाने के लिए पानी बर्बाद नहीं करने तथा वर्षा जल संग्रहित करने के लिए प्रेरित किया। विभिन्न प्रांतो सेआए हुए विशेष प्रतिभा शाली लोगों को मुख्यअतिथि द्वारा सम्मानित किया गया।

पर्यावरणविद व जल स्टार रमेश गोयलa एडवोकेट Environmentalist & Jal Star Ramesh Goyal Advocate

Related post

Leave a Reply