• March 30, 2017

परिवादों की सुनवाई -समस्या निदान के निर्देश- मंत्री राव नरबीर // अवैध शराब -चार आरोपी काबू

परिवादों की सुनवाई -समस्या निदान के निर्देश- मंत्री राव नरबीर //   अवैध शराब -चार आरोपी काबू

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)—-हरियाणा के निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने वीरवार को लघु सचिवालय स्थित संवाद भवन में जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक अध्यक्षता करते हुए 14 परिवादों की सुनवाई की । 1

इनमें से आठ परिवादों का बैठक में ही निपटारा कर दिया गया, बाकि परिवादों के निदान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। लोक निर्माण मंत्री ने परिवादों की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकारी फील्ड में जाकर मौके पर समस्या का संज्ञान लें और समाधान करेंं। इस प्रक्रिया से निश्चित रूप से समस्याओं व शिकायतों में कमी आएगी और आमजन का शासन-प्रशासन के प्रति विश्वास और बढ़ेगा।

राव नरबीर ने बुपनिया गांव में 100 -100 वर्ग के प्लाटों के परिवाद की सुनवाई करते हुए एसडीएम बहादुरगढ़ से कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष सुनवाई की जाए और परिवाद को प्राथमिकता के आधार निपटाया जाए।

एजुकेशन सोसायटी बहादुरगढ़ से जुड़े परिवाद के लिए अधिकारियों को एक महिने का समय देते हुए पूरे मामले की जांच करने को कहा। खेड़ी खुमार में जल निकासी नाले की सफाई और अतिक्रमण हटवाने के आदेश दिए।

मंत्री नरबीर ने परिवाद सुनने उपरांत बैठक में पंहुचे लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान के आदेश दिए।

इस अवसर विधायक तेजपाल तंवर, जिला अध्यक्ष बिजेद्र दलाल, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ नरहरि बांगड़, एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास,एसडीएम झज्जर प्रदीप कौशिक,नगराधीश विजय सिहं, डीएसपी हंसराज , अशोक गुप्ता, डा बब्लु उर्फ धर्मेंद्र आदि अधिकारी मौजूद रहे।

अवैध शराब चार आरोपी काबू – —–झज्जर पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा एसपी बी सतीश बालन के दिशा निर्देशानुसार मुस्तैदी के साथ गश्त करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर शक की बिनाह पर कार्रवाई करके अवैध शराब के साथ अलग-अलग स्थानों से चार आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की गई ।

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक सदर बहादुरगढ़ निरीक्षक जसवीर सिंह ने बताया कि एसपी के दिशा निर्देशानुसार चौकी प्रभारी आसौदा सहायक उप निरक्षक जगवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम चौकी के एरिया में गश्त पर तैनात होने के कारण शक के आधार पर एक व्यक्ति को काबू किया गया । मौका पर उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से अवैध देसी शराब की 44 बोतलें बरामद की गई । अवैध रूप से बेचने के लिए ले जाई जा रही शराब के साथ पकड़े गए आरोपी की पहचान मीनू पुत्र मुख्त्यार सिंह निवासी गांव आसौदा के तौर पर की गई ।

टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए शक की बिना पर एक व्यक्ति को काबू किया गया । पकड़े गए व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 34 बोतल देसी शराब बरामद की गई ।

अवैध शराब सहित पकड़े गए आरोपी की पूछताछ में पहचान संजय पुत्र महेन्द्र निवासी गांव मांडोठी के तौर पर की गई । वही एक अन्य मामले की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि थाना सदर बहादुरगढ़ में तैनात मुख्य सिपाही मनदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम गांव दुल्हेड़ा के एरिया में गश्त पर तैनात थी । गश्त के दौरान पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि रमेश पुत्र सीताराम निवासी गांव दुल्हेड़ा अवैध रूप से शराब बेचने का धंधा करता है। उसे पुलिस ने गिरफ्त में लिया है।

बहादुरगढ़ पुलिस युद्धवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम थाना इलाका में गश्त पर तैनात थी । मुस्तैदी से गश्त पर तैनात पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि रमेश निवासी शक्ति नगर बहादुरगढ़ अवैध रूप से शराब बेचने का धंधा करता है उसे गिरफ्त में ले लिया है।

थाना प्रबंधक ने बताया कि अवैध शराब सहित अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए उपरोक्त चारों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अलग-अलग कार्यवाही अमल में लाई गई ।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply