• April 20, 2017

नेत्रहीन आवासीय विद्यालय

नेत्रहीन आवासीय विद्यालय

जयपुर————– मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे डूंगरपरु जिल के दौरे के दौरान दिए गए निर्देशों के अनुसरण में बुधवार का दिन फलोज में संचालित स्वामी विवेकानंद नेत्रहीन आवासीय विद्यालय के लिए सौगात से भरा रहा।

राज्यसभा सांसद कुंवर हर्षवर्धन सिंह ने प्रदेश के जलदाय राज्यमंत्री श्री सुशील कटारा एवं अन्य अतिथियों के साथ विद्यालय परिसर में सांसद मद से बनने वाले बालिका छात्रावास, डाइनिंग हॉल, किचन और सीसी सड़क का शिलान्यास किया।1

मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद श्री हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि सही मार्गदर्शन एवं सहयोग मिलने पर दिव्यांग भी जीवन में प्रगति के पथ पर आगे बढ़कर उपलब्धि हासिल कर सकते है। उन्होंने सेवा को सबसे बडा धर्म बताते हुए नेत्रहीन विद्यालय के विकास के लिए हर संभव सहयोग करने की बात कही।

उन्होने कार्यो के निर्माण के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की भी बात कही। उन्होने कहा कि उनका सपना है कि फलौज में स्थित स्वामी विवेकानंद नेत्रहीन आवासीय विद्यालय नेत्रहीनों के लिए संभाग का सबसे श्रेष्ठ विद्यालयों हो और इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर पीएचईडी राज्यमंत्री श्री सुशील कटारा ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि दिव्यांग भी समाज का हिस्सा है और राज्य सरकार उनका हर संभव विकास कर की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए राज्य सरकार अनेकों योजनाओं का सफलतापूर्वक संचालन भी कर रही है।

इस मौके पर आसपुर विधायक श्री गोपीचंद मीणा ने भी दिव्यांगों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। डूंगरपुर जिला प्रमुख श्री माधवलाल वरहात ने कहा कि चुनौतियां का डटकर मुकाबला करने वाले ही जीवन में सफलता को प्राप्त करते है।

पीएचईडी राज्यमंत्री श्री सुशील कटारा ने नेत्रहीन आवासीय विद्यालय में आरओ प्लान्ट लगाने तथा आसपुर विधायक श्री गोपीचंद मीणा ने विकास कार्य के लिए पांच लाख रूपये की घोषणा की । इसके अलावा समस्त अतिथियों ने हर संभव सहयोग की बात कही।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply