• May 16, 2017

नर सेवा ही नारायण सेवा-समाजसेवी सन्नी मलिक

नर सेवा ही नारायण सेवा-समाजसेवी सन्नी मलिक

झज्जर/बहादुरगढ़(पत्रकार गौरव शर्मा)——-सोमवार रोहतक शहर के समाजसेवी सन्नी मलिक को नई पहल वैलफेयर सोसाइटी की सदस्य जितेंद्र कौर की सूचना पर रोहतक से “जन सेवा संस्थान” की टीम को बुलाया गया। 1

सूचनाकर्ता जितेंद्र कौर ने बताया कि पानीपत की कई जगह जैसे टोल प्लाजा , रेलवे रोड, फ्लाईओवर के नीचे आदि जगह पर कुछ बेघर आदमी है। जिनके पास ना तो रहने की जगह है और ना ही रहने को घर है। उनकी इस सूचना पर बहादुरगढ़ निवासी समाजसेवी सन्नी मालिक को रोहतक जन सेवा संस्थान बुलाया गया और जिम्मेवारी सौंपी गई कि वे पीड़ित व बेसहारा लोगो का उपचार के लिए उन्हें रोहतक लाए।

वेल्फेयर सोसाइटी के सदस्य मेघना कपूर,सागर खुराना,जितेंद्र कौर ने सन्नी मालिक के साथ जा कर उन बेसहारा व्यक्तियों से बात की और उन्हें संस्था में जाने के लिए राजी कर संस्था की एम्बुलेंस में बिठाया।

सोमवार को 2 बेसहारा को संस्था में भेजा गया। इनमे से एक व्यक्ति के दोनों हाथ कटे हुए थे। अब ये दोनों व्यक्ति जन सेवा संस्थान रोहतक में ही रहेंगे।

समाजसेवी सन्नी मलिक ने इससे पहले अब तक 45 पीड़ित व बेसहारा लोगों को रोहतक जनसेवा संस्थान भेजा जा चूका है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी कोई पीड़ित व बेसहारा व्यक्ति मिले तो वे उनकी मदद व संस्थान से जुड़े व्यक्तियों की मदद से इन लोगों को जन सेवा संस्थान में भेज सकते है।

माँ-बाप की सेवा से बढ़कर कोई और सेवा नही, सन्तान बने बुढ़ापे में अंधे की लाठी-समाजसेवी सन्नी मलिक

सन्नी मलिक ने कहा कि युवाओं को शिक्षा के साथ-साथ मातृ-पिता की सेवा भाव सीखना चाहिए और दूसरों के लिए प्रेरणा का स्रोत्र बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे नर सेवा यूँही करते रहेंगे और पीड़ितों की मदद के लिए युवाओं को जोड़ेंगे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply