नक्सलियों का कहर : रात में डकैती और दिन में पुलिस

नक्सलियों का कहर :  रात में डकैती और दिन में पुलिस

धनबाद- (अमित सिन्हा) – जिले में अपराधी बेखौफ लूट, डकैती और हत्या जैसी जघन्य अपराध को अंजाम दे रहे हैं । इसका ताजा उदाहरण बीती रात जिले के   तोपचांची थाना क्षेत्र में देखने को मिला है। Topchanchi-robbery45121

धनबाद के तोपचांची थाना क्षेत्र के कोतलाडीह गांव में सुशील तिवारी के घर अपराधियों ने 10 लाख रुप्ये  की संपत्ति लूट के वारदात को अंजाम दिया है। पड़ोसियों ने  नक्सली हमला के भय से सहायता के लिये घर से बाहर नहीं निकले ।  सुबह होने पर  पुलिस को सूचना दी गई तदुपरांत जांच शुरु हुई ।

कोतलाहीड गांव में रहने वाले सुशील तिवारी के घर पर सात डकैतों ने बीती रात दो से तीन बजे के  बीच धावा बोला । इस दौरान अपराधियों ने वहां से 54 हजार रूपये नगद समेत 10 लाख की संपत्ति लूटे ।  जांच के लिए धनबाद से खोजी कुत्ते  को बुलाया गया है ।

पुलिस को दिए बयान में सुशील ने बताया है कि अपनी योजना को सफल बनाने के लिए डकैतों ने परिवार के 1.5 साल के मासूम बच्चा को बंधक बनाया , इस  भय से परिवार वालों ने खुद को डकैतों के हवाले कर दिये । डेढ़ ङंटे तक  लूट पाट को अजांम दिया गया ।  घर की तीन बहुओं के लाखों के जेवरात भी लूट लिया।

बता दें कि तोपचांची जिले नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र है। यहां बड़े अपराध होने पर पड़ोसी क्या तोपचांची थाना की पुलिस उजाला होने से पहले घटना स्थल पर नहीं पहुंचती है। इस वारदात में ऐसा ही हुआ है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply