दूध नदी और उसके तट पर गंदा कचरा फेंकने वाले व्यावसायियों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण -कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी

दूध नदी और उसके तट पर गंदा कचरा फेंकने वाले व्यावसायियों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण -कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी

उत्तर बस्तर (कांकेर)  छत्तीसगढ /   कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने दूध नदी और उसके तट पर गंदा कचरा फेंकने वाले व्यावसायियों के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश एस.डी.एम. कांकेर को दिए हैं। वहीं नए बस स्टेंड की नालियों में कचना डालने वाले व्यावसायियों को नोटिस जारी करने कहा गया है।

कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने आज प्रातः कांकेर शहर के विभिन्न वार्डों का सघन निरीक्षण कर स्वच्छता अभियान का जायजा लिया। उन्होंने नए बस स्टेंड के निरीक्षण के दौरान वहाँ स्थित सुलभ शौचालय की साफ सफाई के निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने नए बस स्टेंड में भी नालियों में पानी की बोतलें फेंके जाने पर सभी दुकानदारों को चेतावनी नोटिस जारी करने मुख्य नगरपालिका अधिकारी और संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाश सर्वे को निर्देशित किया है।

राजापारा वार्ड के पार्षद की प्रशंसा –

राजापारा वार्ड के निरीक्षण के दौरान वार्ड पार्षद श्री अजय मोटवानी ने बताया कि वार्ड वासियों द्वारा उनके नेतृत्व में प्रति सप्ताह दो घंटे दूध नदी की साफ-सफाई के लिए श्रमदान किया जाता है। इसके लिए कलेक्टर ने वार्ड पार्षद और वहां के नागरिकों की प्रशंसा की। जिला अस्पताल के पास नालियों में पानी की बोतलें पाई जाने पर कलेक्टर ने नाली में बोतल फेंकने वालों की निगरानी करने तथा उनके विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए।

राजापारा वार्ड वासियों ने बताया कि वार्ड मे ंरोज कचरा उठाने नगर पालिका का वाहन आता है। कलेक्टर द्वारा राजा पारा स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया गया । उन्होंने आंगनबाड़ी की पूरक पोषण आहार पंजी का निरीक्षण किया । पंजी में मात्र 5 बच्चें दर्ज होना पाया गया। कलेक्टर द्वारा कार्यकता लक्ष्मी बेसरा और सहायिका भगवती ठाकुर को आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों की दर्ज संख्या बढ़ाने और नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्रीमती शम्मी आबिदी ने सब्जी बाजार, मटन मार्केट का भी सघन निरीक्षण किया। उन्होंने मटन मार्केट तथा उसे पीछे दूध नदी में गंदगी की साफ सफाई कराने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने मटन मार्केट तथा बाजार के सभी व्यावसायियों को हिदायत देते हुए कहा कि वे अपनी दुकानों का कचरा नियत स्थान पर ही डालें ताकि सफाई में सुविधा हो सके। कलेक्टर ने ऐसा नहीं करने पर संबंधित व्यावसायी के विरूद्ध कार्यवाई की चेतावनी दी।

मटन मार्केट में पॉलिथिन, कैरीबैग पर प्रतिबंध के बाद भी उसका उपयोग करने पर व्यवसायियों को अंतिम चेतावनी दी गई। कलेक्टर ने कहा कि यदि पुनः पालिथिन कैरीबैग का उपयोग करते हुए कोई व्यावसायी पाया गया तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाश सर्वे, एस.डी.एम. सुश्री रेणुका श्रीवास्तव सहित नगर पालिका कांकेर के कर्मचारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply