• July 30, 2022

तेलंगाना मंत्री के तारका रामाराव का जन्मदिन समारोह है या नौकरी खाओ समारोह

तेलंगाना मंत्री के तारका रामाराव का जन्मदिन समारोह  है या नौकरी खाओ समारोह

जन्मदिन समारोह में शामिल नहीं हुए परिषद के कर्मचारियों को 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

सत्ता के दुरुपयोग के एक चौंकाने वाले प्रदर्शन में, बेलमपल्ली नगर परिषद के चार स्टाफ सदस्यों को तेलंगाना मंत्री के तारका रामाराव (केटीआर) के जन्मदिन समारोह में शामिल नहीं होने के लिए कारण बताओ ज्ञापन मिला है।

ज्ञापन के अनुसार, कर्मचारी सदस्य बेलमपल्ली सरकारी अस्पताल के परिसर में नगर प्रशासन और शहरी विकास (एमए एंड यूडी) के तारका रामाराव (केटीआर) के राज्य मंत्री के जन्मदिन समारोह में शामिल नहीं हुए हैं। मेमो में पाया गया कि चार स्टाफ सदस्यों ने एक व्हाट्सएप संदेश को नजरअंदाज कर दिया, जिसमें उन्हें केटीआर के सम्मान में जन्मदिन समारोह में शामिल होने की सूचना दी गई थी।

नोटिस में स्पष्टीकरण मांगा गया है कि मिलने के 24 घंटे के भीतर स्टाफ सदस्य टी राजेश्वरी, एस पूर्णचंदर, ए मोहन और श्रवण के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। इसमे कहा गया है की , “आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी और यदि आप इस ज्ञापन का जवाब नहीं देते हैं तो आपके वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जाएगा।”

बेलमपल्ली नगर आयुक्त जी गंगाधर ने टीएनएम को इसकी पुष्टि की। हालांकि, अधिकारी ने मंत्री के जन्मदिन समारोह में कर्मचारियों की उपस्थिति की आवश्यकता पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कर्मचारियों की अनुपस्थिति को कारण बताओ ज्ञापन क्यों बनाया गया।

सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में केटीआर के जन्मदिन समारोह में “जय केसीआर, जय केटीआर और जय मल्लाना” के नारे लगाने के लिए स्कूली बच्चों का उपयोग किया गया है और राज्य के श्रम और रोजगार मंत्री च मल्ला ने भाग लिया।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ आरएस प्रवीण कुमार ने ट्वीट किया, “मेमो मांग रहे हैं कि वे केटीआर के जन्मदिन में क्यों शामिल नहीं हुए? क्या यह लोकतंत्र है या राजशाही? दूसरी ओर जब कुछ छोटे कर्मचारी अपने बच्चों के जन्मदिन के लिए आमंत्रित करते हैं तो खुफिया अधिकारी दिखाई देंगे और उन कर्मचारियों को मेमो मिलेगा जिसमें पूछा जाएगा कि आरएसपी को क्यों आमंत्रित किया गया.. यह क्या है?”

हालांकि, यह पहली बार नहीं था जब अधिकारियों ने खुद पर अधिकार के दुरुपयोग के आरोप लगाए हों। इससे पहले तेलंगाना माइनॉरिटीज रेजिडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस सोसाइटी, जो 200 से अधिक आवासीय संस्थानों को चलाती है, ने प्रधानाध्यापकों को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के जन्मदिन समारोह का आयोजन करने का निर्देश दिया है, जबकि उन्हें कार्यक्रम आयोजित करने के लिए 10,000 रुपये तक खर्च करने की अनुमति दी गई है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply