तीन वर्ष में इस क्षेत्र के विकास पर 3,900 करोड़ की राशि खर्च

तीन वर्ष में इस क्षेत्र के विकास पर 3,900 करोड़ की राशि खर्च

के.के. जोशी————– मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता को सेवा और सुविधा उपलब्ध करवाने में धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। श्री चौहान आज जबलपुर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व. श्री ईश्वरदास रोहाणी की तीसरी पुण्य-तिथि कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री रुस्तम सिंह एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री शरद जैन उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जबलपुर के विकास के स्व. श्री ईश्वरदास रोहाणी के सपनों को पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्व. श्री रोहाणी के काम, उनका दृष्टिकोण और जन-सेवा की भावना सराहनीय थी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश में 21 मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही सपना है, जनता की सेवा। उन्होंने आश्वस्त किया कि जबलपुर को विकास के मामले में भोपाल और इंदौर से पीछे नहीं रहने दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि अगले तीन वर्ष में इस क्षेत्र के विकास पर 3,900 करोड़ की राशि खर्च की जायेगी।

शोभापुर रेलवे ब्रिज का लोकार्पण

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 24 करोड़ की लागत से बने शोभापुर रेलवे ओव्हर-ब्रिज का लोकार्पण और 12 करोड़ की लागत से राँझी में बनने वाले ज्ञानोदय विद्यालय का भूमि-पूजन भी किया। उन्होंने दिल में छेद से पीड़ित 153 बच्चों के इलाज के लिये 2 करोड़ रुपये स्वीकृत किये। कार्यक्रम में नगर निगम द्वारा 27 वार्ड को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर इन वार्ड के पार्षदों को सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री रुस्तम सिंह एवं राज्य मंत्री श्री शरद जैन ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व. श्री ईश्वरदास रोहाणी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply