• November 17, 2014

ढाढस : अपराधियों को सख्त सजा -गृह मंत्री

ढाढस : अपराधियों को सख्त सजा -गृह मंत्री

जयपुर- गृह मंत्री श्री गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को राजसमन्द जिले के ग्राम थुरावड़ की पंचायत थाली के भागल गांव का दौरा किया। जहां गत दिनोंं महिला के साथ घटित अभद्रता का मामला सामने आया था। गृह मंत्री कटारिया ने पीडि़ता के घर जाकर उसको विश्वास दिलाया कि इस अमानवीय घटनाक्रम के आरोपियों को शीघ्र ही सजा दिलवाने के प्रयास किये जायें। इसके लिए उन्होंने वहां उपस्थित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

श्री कटारिया ने पीडि़ता के घर जाकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। पीडि़ता ने गृह मंत्री से दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की। जिस पर गृह मंत्री ने पीडि़ता को विश्वास दिलाया कि दोषी लोगों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी। साथ ही उन्होंने वहां उपस्थित पुलिस अधिकारियों को इस मामले की गहराई से जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी महिला के साथ ऐसी घटना होना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने बताया कि ये घटनाक्रम लगभग 3-4 घण्टें तक चला लेकिन किसी ने भी पुलिस को सूचना नहीं दी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों में से कोई भी जागरूक होकर पुलिस को सूचना देता तो इस घटना को रोका जा सकता था। उन्होंने नागरिकों से कहा कि वे जागरूक रहें एवं ऐसी घटनाओं को रोकने में पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग देें ताकि भविष्य में इस तरह के अपराध को रोका जा सकें।

मौके पर जिला कलक्टर श्री कैलाशचन्द वर्मा तथा जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड ने जानकारी देते हुए बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा त्वरित कार्यवाही करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही गृह मंत्री ने वहां उपस्थित अन्य ग्रामीणों से भी पुछताछ की और उनसे आग्रह किया कि ऐसी कोई अमानवीय घटना घटित होती है तो तुरन्त पुलिस को सूचना दें। जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृति ना हो। कटारिया ने पीडि़ता को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने पुलिस की कार्यवाही पर भी संतोष जताया तथा इस मामले को फास्ट ट्रेक में ले जाने की बात कही। जिससे यह इस मसले को जल्द से जल्द हल किया जा सकें।

इस दौरान कुंभलगढ विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह राठौड़, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक श्री सुधीर जोशी, उपखण्ड अधिकारी कुंभलगढ श्री अरविन्द सैंगवा, पुलिस उपाधीक्षक कुंभलगढ श्री चन्दन सिंह, चारभुजा थानेदार श्रीघनश्याम सिंह सहित पुलिस अधिकारी एवं ग्रामीणजन आदि उपस्थित थे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply