• October 25, 2016

डेन्टल कॉलेज के प्रिंसिपल एवं हॉस्पीटल के सुपरिटेन्डेन्ट एपीओ-अनुपस्थित

डेन्टल कॉलेज के प्रिंसिपल एवं हॉस्पीटल के सुपरिटेन्डेन्ट एपीओ-अनुपस्थित

जयपुर, 25 अक्टूबर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़ ने मंगलवार को प्रातः राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय से सम्बद्ध शास्त्रीनगर स्थित डेन्टल हॉस्पीटल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होनें निरीक्षण के दौरान पायी गई कमियों को ध्यान में रखते हुए डेन्टल कॉलेज के प्रिंसिपल एवं हॉस्पीटल के सुपरिटेन्डेन्ट को एपीओ करने के निर्देश दिये तथा अनुपस्थित पाये 20 चिकित्सकों एवं 5 पैरा मेडिकल स्टाफ को नोटिस देने के निर्देश दिये।

श्री राठौड़ प्रातः अपने निवास से सीधे डेन्टल कॉलेज पहुंचे एवं आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने डेन्टल हॉस्पीटल के विभिन्न कक्षाें में जाकर मरीजाें का दी जा रही सुविधाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने हॉस्पीटल में आये मरीजाें एवं उनके परिजनाें से मिलकर उपचार सुविधाआें के बारे मे जानकारी ली। उन्होंने कई कक्षाें में वरिष्ठ चिकित्सकाें की अनुपस्थिति पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

चिकित्सा मंत्री ने मरीजाें द्वारा दांतो की केपिंग, टेडे-मेढे दांतो की वायरिंग व अन्य सुविधाआें के बारे में लम्बी वेटिंग की जानकारी देने पर नाराजगी जाहिर की एवं व्यवस्थाआें को सुधारने के निर्देश दिये। उन्होंने दंत चिकित्सा के काम मे आ रही सामग्री की उपलब्धता एवं तकनीकी कर्मियाें की उपलब्धता की भी जानकारी ली एवं इन मामलाें में लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त किया।

श्री राठौड़ ने डेन्टल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. पी. के. जैन एवं डेन्टल हॉस्पीटल के सुपरिटेन्डेन्ट डॉ. संदीप टण्डन को तत्काल एपीओ कर अन्य वरिष्ठ चिकित्सकाें को कार्यभार प्रिंसिपल एवं सुपरिटेन्डेन्ट का चार्ज देने के निर्देश दिये। उन्हाेंने चिकित्सको एवं चिकित्सा कर्मियों की उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया एवं मौके पर अनुपस्थित पाये गये 20 चिकित्सकों तथा 5 चिकित्सा कर्मियाें को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। तीन सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन चिकित्सा मंत्री ने डेन्टल हॉस्पीटल की व्यवस्थाआें का सघन विश्लेषण कर स्थितियाें को सुधारने के लिए सुझाव देने के लिए बीकानेर मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. रंजन गुप्ता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय विशेषज्ञ समिति गठित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजाबाबू पंवार से इस चिकित्सालय का साप्ताहिक निरीक्षण कर व्यवस्थाआें को सुधारने के लिए आवश्यक कार्यवाही करवाने का आग्रह किया। निरीक्षण के दौरान विशिष्ठ शासन सचिव, चिकित्सा शिक्षा डॉ. पृथ्वीराज भी मौजूद थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply