• January 27, 2019

डांस इण्डिया डांस फेम

डांस इण्डिया डांस फेम

प्रतापगढ़——– कांठल कला एवं संस्कृति उत्सव 2019 के तहत दिगम्बर जैन बोर्डिग में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में डांस इण्डिया डांस फेम कमलेश पटेल की प्रस्तुतियों में दर्शको को अपने स्थान पर खड़े होकर तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

आयोजित इस कार्यक्रम में दिव्यांग कमलेश पटेल ने नृत्य के साथ थाली का घुमाना और उछाल कर पुन अंगुली पर घुमाना और झूलना पांच फीट ऊपर से कूद कर नृत्य की नानकी ने दर्शको को उनकी कला पर अपने स्थान पर खड़े होकर ताली बजाने पर मजबूर कर दिया।

सांस्कृतिक संध्या में अलबेली लोक कला मण्डल निवाई के कलाकारो ने गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरूआत कर जब राजस्थानी लोक नृत्य बाजे चंग नाग लपेटा, कुंए पर एकली और रंग दे की एक के बाद एक नृत्यो की प्रस्तुतियां दी तो दर्शक झूम उठे। इस दल ने मत पियो म्हरा छौल छबीला नृत्य के माध्यम से तंबाकू निषेध का संदेश दिया। इस दल द्वारा फूलो की होली ने कार्यक्रम को कर अपार प्रदान की।

जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित, अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. वीसी गर्ग, सभापति नगर परिषद कमलेश डोसी ने कलाकारो को प्रतीक चिन्ह प्रदान किया।

जिला कलक्टर ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि कमलेश पटेल का कार्यक्रम आयोजित करने का मकसद था कि हम प्रेरणा ले कि जीवन में संघर्ष और कठिनाइयों से हम नही घबराए, उसका सामना करें।

कार्यक्रम का संचालन सुधीर वोरा ने किया। स्थानीय कलाकार शंकरलाल मीणा गौतमेश्वर के दल ने भी लोकभाषा संस्कृति की प्रस्तुतियां देकर दर्शको को आनन्दित किया।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता हरीकृष्ण, आयुक्त नसीम शेख, अशोक जैन, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक मावजी खांट, सीबीईओ मनोहरलाल शर्मा, पूर्व पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र बोरदिया सहित जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply