जो लोग प्रदेश में पलायन कराने आए थे, उनका भी योगी सरकार ने पलायन करा दिया —गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह

जो लोग प्रदेश में पलायन कराने आए थे, उनका भी योगी सरकार ने पलायन करा दिया  —गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह

देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश को योगी की सरकार ने दंगामुक्त प्रदेश बना दिया। जो लोग प्रदेश में पलायन कराने आए थे, उनका भी योगी सरकार ने पलायन करा दिया। प्रदेश में बाहुबली अब पुलिस से डरते है।


पुलिस के पास गले में पट्टा डालकर आते हैं और कहते हैं कि गोली मत मारो। यही नहीं, उत्तर प्रदेश विकास के मामले में भी सर्वोत्तम है और आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुकी है। किसानों और आम जनता से जुड़ी तमाम योजनाओं का नाम लेते हुए कहा कि इन सब में उत्तर प्रदेश नंबर वन है।

अमित शाह ने मंच से आम जनता से संवाद स्थापित करते हुए पूछा कि पूरे पूर्वांचल या उत्तर प्रदेश में माफिया दिखाई दे रहा है। माफियाओं का सफाया हुआ या नहीं हुआ है। यहां जो पलायन कराने आए थे, उनका भी योगी जी ने पलायन करा दिया। यूपी को दंगामुक्त प्रदेश बनाने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इसी का परिणाम है कि यूपी में आज विकास आगे बढ़ा है। कहा कि जिस प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति ठीक न हो वहां विकास कभी हो नहीं सकता है। अब इस प्रदेश के अंदर चाहे खेती, शिक्षा हो उद्योग हो हरतरफ से चौमुखी विकास हो रहा है।
 
शाह ने कहा कि किसानों के लिए प्रधानमंत्री ने जो काम किया है, वह 75 साल की आजादी के दौरान किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया। यूपी में 46 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का लोन माफ किया। प्रधानमंत्री किसान योजना में दो करोड़ 53 लाख किसानों को 37 हजार करोड़ सीधे खाते में दिया। 45 कृषि मंडियों को टैक्स फ्री किया है। 27 मंडियों को कंप्यूटर से जोड़ा है। सुगर केन का कटोरा बनाने वाले प्रदेश में नई चीनी मिले खुली हैं। एक समय था, जब पुलिस के कर्मचारी बाहुबलियों से डरते थे, लेकिन आज स्थिति उलट है। यह परिवर्तन आया है। आए दिन दंगे, कर्फ्यू होते थे। यह जो परिवर्तन आया है वह परिवर्तन भाजपा की योगी सरकार ने किया है।

जनसभा का संचालन सांसद हरीश द्विवेदी ने किया। इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश के शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी, सांसद डुमरियागंज जगदंबिका पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, सदर विधायक दयाराम चौधरी, कप्तानगंज विधायक सीए सीपी शुक्ला, हर्रैया विधायक अजय सिंह, रुधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल, महादेवा विधायक रवि सोनकर, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष रुपम मिश्रा, जिला प्रभारी अशोक सिंह, जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला समेत भाजपा के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply