जेके टायर की आय 31 प्रतिशत बढी, वित्तीय वर्ष 22 में 12000 करोड़ के पार

जेके टायर की आय 31 प्रतिशत बढी, वित्तीय वर्ष 22 में 12000 करोड़ के पार

टायर उद्योग में अग्रज जेके टायर एण्ड इण्डस्ट्रीज लिमिटेड (जेके टायर) ने वित्तीय वर्ष 2022 के लिये अपने अंकेक्षित परिणामों की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने 75 प्रतिशत की दर से (2 रूपये अंकित मूल्य वाले शेयर पर 1.50 रूपये प्रति शेयर) लाभांश देने का प्रस्ताव रखा है।

परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, डॉ. रघुपति सिंघानिया, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) ने कहा, “जेके टायर ने वित्त वर्ष 2022 में अब तक का सबसे अधिक 12,000 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया। कोविड प्रतिबंधों के खुलने के बाद अच्छी मांग है, जिसके परिणामस्वरूप वाणिज्यिक वाहन और यात्री कार टायर खंडों में अधिक मांग आई है। निर्यात ने शीर्ष-पंक्ति में महत्वपूर्ण योगदान दिया और पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 60% अधिक था।

उन्होंने कहा, “वित्त वर्ष -22 में असाधारण आवक लागत वृद्धि ने चौतरफा लागत में कमी और दक्षता में सुधार के उपायों के साथ-साथ सभी टायर श्रेणियों में समय-समय पर कीमतों में वृद्धि के बावजूद हमारे मार्जिन को प्रभावित किया है। हमें उम्मीद है कि तनावों और आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों के समाधान के बाद मुद्रास्फीति संबंधी दबाव कम होंगे।

कंपनी की सहायक कंपनियों – कैवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड और जेके टॉर्नेल, मैक्सिको ने राजस्व में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। दोनों संस्थाओं ने वित्त वर्ष -22 के लिए अब तक की सबसे अधिक बिक्री हासिल की है। हमारा मानना है कि यह रुझान भविष्य में भी जारी रहेगा ।

हम टायर उद्योग के दृष्टिकोण पर आशावादी हैं क्योंकि हम बेहतर ढांचागत गतिविधियों, उच्च मोटर वाहन मांग और बेहतर बाहरी वातावरण को देखते हैं। कंपनी ने 530 करोड़ रुपये की लागत से अपनी पीसीआर क्षमता का विस्तार किया है। जिसका अतिरिक्त लाभ वर्ष 2023 के अंत तक उपलब्ध होने की उम्मीद है और बिक्री और लाभप्रदता में वृद्धि होगी।

डॉ. सिंघानिया ने आगे कहा कि, “हम संसाधनों के संरक्षण, बाजार में उन्नत और अलग-अलग उत्पादों की पेशकश पर ध्यान देने के साथ एक स्थायी कंपनी बने रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

संपर्क:
अभिषेक वर्मा
Associate Account Executive | Mumbai
Adfactors PR | M: +91 7355759359

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply