• November 21, 2022

जस्टिस ए अभिषेक रेड्डी को पटना हाई कोर्ट ट्रांसफर की सिफारिशों के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल

जस्टिस ए अभिषेक रेड्डी को पटना हाई कोर्ट ट्रांसफर की सिफारिशों के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल

तेलंगाना हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने हाई कोर्ट के जस्टिस ए अभिषेक रेड्डी को पटना हाई कोर्ट ट्रांसफर करने की सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिशों के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है.

विरोध प्रदर्शन करने वाले तेलंगाना हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी जस्टिस अभिषेक रेड्डी के तबादले को तुरंत निलंबित करने की मांग की। एसोसिएशन ने केवल कुछ न्यायाधीशों के तबादले की कड़ी निंदा की और इस कदम को एक ऐसा प्रयास बताया जो न्यायिक प्रणाली की स्वतंत्रता को प्रभावित करेगा।

संघ के अध्यक्ष वी रघुनाथ की अध्यक्षता में गुरुवार दोपहर हुई आपात आम सभा की बैठक के बाद इस आशय का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक के तुरंत बाद, एसोसिएशन के सदस्य अन्य अदालतों में गए और अधिवक्ताओं से कर्तव्यों का बहिष्कार करने की अपील की।

उनके समर्थन का विस्तार करते हुए, जिला मुंसिफ कोर्ट बार एसोसिएशनों ने अपने कर्तव्यों का बहिष्कार किया। बार एसोसिएशन के सदस्य नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में हाईकोर्ट गेट पर एकत्र हुए और न्याय की मांग की।

न्यायमूर्ति निखिल कारियल को स्थानांतरित करने के सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के फैसले के विरोध में गुजरात उच्च न्यायालय में भी इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया गया था।

Related post

Leave a Reply