• July 22, 2021

जरासंध के संसद मेँ दंगल नहीं गाली गलौज

जरासंध के संसद मेँ दंगल नहीं गाली गलौज

दिल्ली —– संसद में जमकर हंगामा हुआ। तृणमूल कांग्रेस के सांसद पर आरोप लगा कि जब आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव राज्यसभा में पेगासस रिपोर्ट पर अपनी बात रख रहे थे तब उन्होंने केंद्रीय मंत्री के हाथ से पेपर छीन लिया। अब शांतनु सेन ने आरोप लगाया है कि सदन की कार्यवाही के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें गालियां दीं। शांतनु सेन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें धमकी दी और गाली दी। इतना ही नहीं वो उन्हें शारीरीक रूप से चोट पहुंचाने वाले थे।

टीएमसी सांसद ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि ‘सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद अचानक मुझे हरदीप सिंह पुरी ने बेहद ही खराब तरीके से बुलाया। मैं उनके पास ही जा रहा था लेकिन उन्होंने मुझे धमकी देना शुरू कर दिया। वो मुझे गालियां दे रहे थें और मुझे मारने ही वाले थे। मैं लगभग घिर चुका था। वो तो भगवान का शुक्र है कि मेरे सहयोगियों ने मुझे देख लिया और फिर मुझे बचा लिया। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।’

तृणमूल कांग्रेस का यह भी कहना है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री की शिकायत उपसभापति से भी की है। इससे पहले शांतनु सेन ने राज्यसभा में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से पेपर छीन कर उसे फाड़ दिया।

केंद्रीय मंत्री उस वक्त पेगासस जासूसी कांड पर अपनी बात रखने वाले थे। इस घटना के बाद शांतनु सेन की एक अन्य केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ तीखी बहस भी हुई। भाजपा और टीएमसी सांसदों के बीच बहस का सिलसिला थमा नहीं और आखिरकार राज्यसभा की कार्यवाही रोकनी पड़ी। इस बहसबाजी को रोकने के लिए मार्शलों को भी दखल देना पड़ा।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply