• November 24, 2014

जयपुर नगर निगम चुनाव-2014: बिना प्रवेश पत्र के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नही

जयपुर नगर निगम चुनाव-2014: बिना प्रवेश पत्र के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नही

जयपुर- जिला निर्वाचन अधिकारी (म्युनिसिपल) श्री कृष्ण कुणाल के बताया कि  जयपुर नगर निगम चुनाव-2014 के तहत जयपुर नगर निगम क्षेत्र के 10 विधानसभा क्षेत्रों के वार्ड संख्या एक से 91 के मतगणना स्थल कॉमर्स कॉलेज मे बिना प्रवेश पत्र के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकेगा ।

उन्होंने बताया कि मतगणना अभिकत्र्ता, मतगणना कार्मिक एवं मतगणना व्यवस्था के लिए नियुक्त अन्य कार्मिकों की प्रत्येक कालेज गेट एवं प्रत्येक चैनल गेट पर प्रशासन एवं पुलिस द्वारा सुरक्षा हेतु जांच की जायेगी।

जिला प्रशासन की ओर से कालेज के प्रत्येक गेट एवं चैनल गेट पर जांच की जायेगी।  जिला प्रशासन द्वारा कॉलेज गेट एवं चैनल गेट पर एक-एक तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारी मय 2-2 स्टाफ के साथ जांच करेंगे तथा पुलिस  अधिकारियों द्वारा प्रत्येक कालेज एवं चैनल गेट पर पृथक-पृथक सुरक्षात्मक जांच की जाएगी।

मतगणना स्थल पर प्रवेश करने वाले व्यक्तियों के अलग अलग रंग के होगें प्रवेश पत्र

जिला निर्वाचन अधिकारी (म्युनिसिपल) के अनुसार मतगणना स्थल पर प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को अलग अलग रंग के प्रवेश पत्र दिये गये है । उन्होंने बताया कि  मतगणना अभिकत्र्ताओं को पीले रंग, मतगणना पर्यवेक्षक को नीले रंग तथा मतगणना सहायकों को हरे रंग का प्रवेश पत्र दिया गया है ।

इसके अतिरिक्त मतगणना व्यवस्था हेतु नियुक्त कार्मिकों को सफेद रंग का प्रवेश पत्र दिया गया है एवं मतगणना व्यवस्था में भोजन, विद्युत एवं अन्य व्यवस्थओं में लगे निजी ठेकेदार के कार्मिकों को भी सफेद रंग का प्रवेश पत्र दिया गया है ।

मतगणना स्थल में प्रवेश हेतु द्वार निर्धारित

जिला निर्वाचन अधिकारी (म्युनिसिपल) के अनुसार कॉमर्स कॉलेज मतगणना स्थल में मतगणना हेतु नियुक्त मतगणना अभिकत्र्ता बजाज नगर मोड की तरफ से कॉलेज के गेट न. 2 से कॉमर्स कॉलेज परिसर में प्रवेश करेेंगे। तत्पश्चात कॉलेज भवन में केन्टीन के पास स्थित चैनल गेट न. 4 से संबंधित मतगणना कक्षों में प्रवेश करेंगे।

उन्होंने बताया कि कॉमर्स कॉलेज में नियुक्त मतगणना कार्मिक गेट न. 1 जो पंचायती राज संस्थान कार्यालय के सामने है, उससे कॉलेज परिसर में प्रवेश करेगें तथा चैनल गेट न. 2 से जो कॉलेज का मुख्य द्वार भी है, से संबंधित मतगणना कक्षों में  प्रवेश करेंगे ।

मतगणना स्थल में प्रात: 6 बजे प्रवेश करना अनिवार्य

जिला निर्वाचन अधिकारी (म्युनिसिपल) ने बताया मतगणना अभिकत्र्ताओं एवं मतगणना से संबंधित कार्मिकों को प्रात: 6.00 बजे मतगणना स्थल कॉमर्स कॉलेज में प्रवेश करना अनिवार्य है ।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply