जम्मू-कश्मीर की भूमि अत्यंत प्रतिभाशाली लोगों से समृद्ध : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर की भूमि अत्यंत प्रतिभाशाली लोगों से समृद्ध  : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

जम्मू  : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने  कहा कि जम्मू-कश्मीर की भूमि अत्यंत प्रतिभाशाली लोगों से समृद्ध है।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, वह यहां अभिनव थिएटर जम्मू में दो दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव “न्यू जेएंडके-न्यू होप” को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा “जम्मू कश्मीर कला, साहित्य, ज्ञान और संस्कृति का संगम है। यह भूमि अत्यंत प्रतिभाशाली लोगों से समृद्ध है जिन्होंने समाज को एकजुट किया है और अपनी कला के माध्यम से राष्ट्रीय एकता में जबरदस्त योगदान दिया है, ”।

उन्होंने कहा, “हमें पदम श्री प्राप्तकर्ता लोक कलाकार श्री रोमालो राम जैसे हमारे कलाकारों पर गर्व है जो जम्मू कश्मीर की लोक कला और सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा दे रहे हैं।”
उपराज्यपाल ने केंद्र शासित प्रदेश के युवा और उभरते कलाकारों को मंच और आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए यूटी प्रशासन की प्रतिबद्धता दोहराई।

उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर की समृद्ध संगीत विरासत और लोक कला विरासत को प्रदर्शित करने के लिए ऑल जेएंडके फोक आर्टिस्ट एसोसिएशन, जेएंडके एकेडमी ऑफ आर्ट, कल्चर एंड लैंग्वेजेज, संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली और नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर, पटियाला के संयुक्त प्रयास की सराहना की।

उन्होंने इस अवसर पर कलाकारों को उनके मनमोहक प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी। सांस्कृतिक महोत्सव में जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से साढ़े चार सौ कलाकार भाग ले रहे हैं।

सुरेश कुमार गुप्ता, प्रमुख सचिव, संस्कृति विभाग; भरत सिंह मन्हास, सचिव जेकेएएसीएल; ऑल जेएंडके फोक आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष गुलज़ार भट्ट, वरिष्ठ अधिकारी, प्रसिद्ध कलाकार और बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

Related post

Leave a Reply