• November 2, 2016

जम्मू-कश्मीर-की घटना अत्यन्त ही दुःखद व चिन्तनीय :- सुश्री मायावती

जम्मू-कश्मीर-की घटना अत्यन्त ही दुःखद व चिन्तनीय :- सुश्री मायावती

नई दिल्ली, 02 नवम्बर 2016: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती ने जम्मू-कश्मीर राज्य के कश्मीर घाटी क्षेत्र में लगातार 114 दिन से सामान्य जनजीवन अस्थिर होने व वहाँ लगातार कर्फ्यू जारी रहने के साथ-साथ अब ताज़ा घटनाक्रमों में पिछले कुछ समय में दो दर्जन से अधिक स्कूलों के जलायें जाने की घटना पर गहरा दुःख व आक्रोश व्यक्त करते हुये कहा कि वहाँ की पी.डी.पी.-भाजपा गठबंधन सरकार राज्य के लोगों के जनहित व जनकल्याण के मामले में पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

स्कूलों के जलाये जाने की लगातार होने वाली घटनाओं पर माननीय जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट द्वारा स्वतः संज्ञान लेने व राज्य सरकार को इस सम्बन्ध में तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने के आदेश का स्वागत करते हुये सुश्री मायावती जी ने आज यहाँ जारी एक बयान में कहा कि कुल मिलाकर यही लगता है कि जम्मू-कश्मीर मेें सरकार नाम की कोई व्यवस्था नहीं रह गयी है, जिससे विशेषकर घाटी मेें रहने वाली बहुसंख्यक आबादी का जन-जीवन पहले से काफी ज्यादा मुश्किल हो गया है।

सुश्री मायावती जी ने कहा कि कश्मीर मेें हालात के ख़राब होने के लिये सम्बद्ध लोग एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं, परन्तु वास्तविकता यही लगती है कि घाटी के लोगों का राज्य की सरकार पर से विश्वास लगभग समाप्त हो गया है। इसकी ख़ास वजह यह है कि लोगों को ऐसा प्रतीत होता है कि पी.डी.पी.-भाजपा गठबंधन सरकार के माध्यम से भाजपा अपना आर.एस.एस. का संकीर्ण व विभाजनकारी एजेण्डा लोगों पर थोपना चाहती है।

कुल मिलाकर सीमावर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर की सीमा पर गोलीबारी व कश्मीर घाटी में लगातार जारी हड़ताल के कारण आम जनजीवन काफी ज्यादा प्रभावित है। स्कूल, कालेज व बाज़ार आदि सभी बन्द पड़े हैं तथा जिनके पास थोड़ी भी हैसियत है उनके बच्चे घाटी से बाहर काफी बड़ी संख्या मे जाने लगे हैं। बाकी ग़रीब लोगों के सामने जीवन की विकट समस्या व भूखमरी जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है, किन्तु राज्य सरकार अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों से विमुक्त नज़र आती है, जो कि सरासर ग़लत है।

बी.एस.पी. केन्द्रीय कार्यालय
4, गुरूद्वारा रकाबगंज रोड,
नई दिल्ली – 110001

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply