• November 24, 2022

जनता ने तय कर लिया है कि एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा  — श्री जगत प्रकाश नड्डा

जनता ने तय कर लिया है कि एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा  — श्री जगत प्रकाश नड्डा

गुजरात में भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। गुजरात की जनता ने आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का निश्चय बहुत पहले ही कर लिया है। जनता ने तय कर लिया है कि एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा।
******************
कांग्रेस की सरकार में गुजरात में अपराधियों और गुंडों का बोलबाला था जबकि आज गुजरात विकास के लिए जाना जाता है। आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गुजरात में अपराध को ख़त्म विकास और सुशासन कायम किया।
******************
राहुल गाँधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा में गुजरात की जनता को 20 वर्षों तक माँ नर्मदा के जल से दूर रखने में अहम् भूमिका निभाने वाली मेधा पाटेकर को साथ लेकर घूम रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने भी मेधा पाटेकर को लोक सभा का चुनाव लड़ाया था। ऐसे लोगों को चुनाव में सबक सिखाने का समय आ गया है।
******************
आजकल राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं कि भारत तोड़ो यात्रा, पता ही नहीं चलता। ये वही राहुल गाँधी हैं जिन्होंने देशद्रोही नारा लगाने वालों का समर्थन किया था, सेना के शौर्य पर सवाल उठाये थे और धारा 370 को ख़त्म करने का विरोध किया था।
******************
पंडित नेहरू ने 1961 में सरदार सरोवर बाँध की नींव रखी थी लेकिन इसे पूरा किया हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने। उन्होंने 2017 में इसे राष्ट्र को समर्पित किया। बाँध की ऊँचाई बढ़ाने और बाँध का काम शुरू करने को लेकर 2005 में वे उपवास पर बैठे थे और केंद्र की कांग्रेस सरकार को झुकाया था।
******************
आजकल चुनावी पर्यटन पर एक और पार्टी आम आदमी पार्टी गुजरात में आई है। यह पार्टी केवल और केवल प्रचार करती है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में चार-पांच सीटें छोड़कर इनके सभी उम्मीदवारों की जामनत जब्त हो गई। हिमाचल और गुजरात में भी इनके सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त होगी।
******************
आम आदमी पार्टी बुलबुला है जो केवल चुनाव के समय दिखाई देती है, राजनीतिक पर्यटन करती है, जनता को गुमराह करती है, विज्ञापन कर अपने नेता का चेहरा चमकाती है और चुनाव के बाद गायब हो जाती है।
******************
गुजरात में आज जिनकी उम्र 20 साल या उससे कम है, उन्हें मालूम ही नहीं कि कर्फ्यू किसको कहते हैं क्योंकि उन्होंने अब तक गुजरात में कहीं कर्फ्यू लगी हुई देखी ही नहीं है वरना हम सब जानते हैं कि 22 साल पहले कांग्रेस की सरकार में गुजरात में किस तरह एक साल में ढाई-ढाई सौ दिन कर्फ्यू लगा रहता था।
******************
देश में कई प्रदेशों में भू-जल स्तर लगातार नीचे जा रहा है जबकि गुजरात में भू-जल स्तर में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। यह मुख्यमंत्री काल में आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा किये गए प्रयासों का परिणाम है।
******************
पहले गुजरात के मुख्यमंत्री और अब देश के प्रधानमंत्री के रूप में आदरणीय श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 20 वर्षों में गुजरात की तस्वीर बदली है। आज गुजरात लॉजिस्टिक, ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस, मैन्युफेक्चारिंग, फार्मास्युटिकल, कनेक्टिविटी – सब में नंबर वन है।
******************
सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में पिरोया लेकिन कांग्रेस ने उनका लगातार अपमान किया। उनको सम्मान देने का कार्य हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। उन्हीं की प्रेरणा से गुजरात में सरदार पटेल की स्मृति में स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी का निर्माण हुआ है जो दुनिया की सबसे ऊँची मूर्ति है।
******************
भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के सिद्धांत पर काम करती है जबकि कांग्रेस वंशवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति के आधार पर काम करती है। गुजरात सहित पूरे देश की जनता कांग्रेस की इस राजनीति को जान गई है, इसलिए अब कांग्रेस जहाँ से जाती है, दोबारा नहीं आती।
******************
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज मंगलवार को गुजरात के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर, रिवर फ्रंट ग्राउंड, गढ़डा (बोटाद) में आयोजित विशाल विजय संकल्प जनसभा को संबोधित किया और गुजरात की जनता से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राज्य में एक बार पुनः रिकॉर्ड बहुमत से डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने की अपील की।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूलमंत्र पर अंत्योदय की अवधारणा को चरितार्थ करते हुए गुजरात सहित समग्र राष्ट्र का सर्वस्पर्शी एवं सर्वस्पर्शी विकास किया है। गुजरात की जनता ने प्रदेश में विकास का परिवर्तन बहुत ही नजदीक से अनुभव किया है। जिस तरह से गुजरात में जनता का आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी के लिए प्यार, उत्साह और समर्थन दिख रहा है, उससे यह स्पष्ट है कि गुजरात में पुनः भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

श्री नड्डा ने कहा कि गुजरात में आज जिनकी उम्र 20 साल या उससे कम है, उन्हें मालूम ही नहीं कि कर्फ्यू किसको कहते हैं क्योंकि उन्होंने अब तक गुजरात में कहीं कर्फ्यू लगी हुई देखी ही नहीं है वरना हम सब जानते हैं कि 22 साल पहले कांग्रेस की सरकार में गुजरात में किस तरह एक साल में ढाई-ढाई सौ दिन कर्फ्यू लगा रहता था। कांग्रेस की सरकार में गुजरात में अपराधियों और गुंडों का बोलबाला था जबकि आज कर्फ्यू-मुक्त गुजरात विकास के लिए जाना जाता है। आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गुजरात में अपराध को ख़त्म विकास और सुशासन कायम किया।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश में कई प्रदेशों में भू-जल स्तर लगातार नीचे जा रहा है जबकि गुजरात में भू-जल स्तर में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है क्योंकि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में गुजरात से पानी की समस्या को दूर करने के लिए व्यापक और सघन अभियान चलाया था। चाहे चैक डैम का निर्माण हो, सरदार सरोवर बाँध का निर्माण हो, लिफ्ट इरिगेशन स्कीम हो या फिर सौनी परियोजना, इन सभी परियोजनाओं ने गुजरात से पानी की समस्या को बहुत हद तक दूर कर दिया है। गुजरात में हजारों चैक डैम बनाए गए हैं। आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के अथक प्रयासों से सरदार सरोवर बाँध का निर्माण पूरा हुआ और माँ नर्मदा के जल को 152 डैम तक पहुंचाया गया। इससे सौराष्ट्र-कच्छ में न केवल लोगों को पीने का पानी मिला बल्कि खेतों के लिए सिंचाई की समस्या का भी समाधान हुआ। सुजलाम-सुफलाम योजना ने पूरे गुजरात का कायाकल्प कर दिया है।

श्री नड्डा ने कहा कि पहले गुजरात के मुख्यमंत्री और अब देश के प्रधानमंत्री के रूप में आदरणीय श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 20 वर्षों में गुजरात की तस्वीर बदली है। आज गुजरात लॉजिस्टिक, ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस, मैन्युफेक्चारिंग, फार्मास्युटिकल, कनेक्टिविटी – सब में नंबर वन है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आजकल राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं कि भारत तोड़ो यात्रा, पता ही नहीं चलता। ये वही राहुल गाँधी हैं जिन्होंने जेएनयू में भारत को टुकड़े-टुकड़े करने का ख़्वाब पाले बैठे राष्ट्रद्रोहियों का समर्थन किया था। ये वही राहुल गाँधी हैं जिन्होंने धारा 370 को ख़त्म करने का विरोध किया था। ये वही राहुल गाँधी हैं जिन्होंने देश के जवानों के शौर्य पर सवाल उठाया था। ऐसे लोग आजकल भारत जोड़ने चले हैं। राहुल गाँधी के परनाना पंडित नेहरू ने जम्मू-कश्मीर को देश से अलग रखने की साजिश की थी। भारत का बंटवारा भी कांग्रेस की ही गलत नीतियों के कारण हुआ।

श्री नड्डा ने कहा कि इस तथाकथित भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी मेधा पाटेकर को साथ लेकर घूम रहे हैं। ये वही मेधा पाटेकर हैं जिसने गुजरात के गरीबों को बरगलाया था और 20 साल तक माँ नर्मदा का पानी कच्छ-सौराष्ट्र में आने से रोका था। आम आदमी पार्टी ने भी मेधा पाटेकर को लोक सभा का चुनाव लड़ाया था। क्या ऐसे लोगों को गुजरात की जनता माफ़ करेगी? ऐसे लोगों को इस विधान सभा चुनाव में सबक सिखाने का समय आ गया है। पंडित नेहरू ने 1961 में सरदार सरोवर बाँध की नींव रखी थी लेकिन इसे पूरा किया आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने। उन्होंने 2017 में इसे राष्ट्र को समर्पित किया। इतना ही नहीं, बाँध की ऊँचाई बढ़ाने और बाँध का काम शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री रहते हुए श्री नरेन्द्र मोदी जी 2005 में उपवास पर बैठे थे और इसके बाद कांग्रेस की सोनिया गाँधी और मनमोहन सिंह वाली यूपीए सरकार झुकी थी। अगर गलती से भी कांग्रेस गुजरात में आएगी तो फिर से गुजरात के गरीबों के खिलाफ काम होगा और विकास को अटकाने, लटकाने और भटकाने का काम किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आजकल चुनावी पर्यटन पर एक और पार्टी मतलब आम आदमी पार्टी गुजरात में आई है। यह पार्टी केवल और केवल प्रचार करती है। इसके नेता हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के खिलाफ चुनाव लड़ने काशी भी गए थे। उनका क्या हश्र हुआ, यह देश की जनता जानती है। काशी में हारने के बाद इन्होंने दिल्ली आकर माफी माँगी। इस बार ये उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में भी विधानसभा चुनाव लड़े थे। हालत यह हुई कि तीनों राज्यों को मिलाकर चार-पांच सीटें छोड़कर इनके सभी उम्मीदवारों की जामनत जब्त हो गई। हिमाचल में भी आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ा है। वहां भी सभी सीटों पर इनकी जमानत जब्त होगी। गुजरात में भी इनकी यही दुर्दशा होने वाली है। ये लोग बस बुलबुले हैं और केवल राजनीतिक पर्यटन करते हैं, जनता को गुमराह करते हैं और विज्ञापन कर अपना चेहरा चमकाते हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में पिरोया लेकिन कांग्रेस ने उनका लगातार अपमान किया। उनको सम्मान देने का कार्य हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। उन्हीं की प्रेरणा से गुजरात में सरदार पटेल की स्मृति में स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी का निर्माण हुआ है जो दुनिया की सबसे ऊँची मूर्ति है। कांग्रेस ने आज तक केवल एक ही तरह का काम किया। उन्होंने भाई को भाई से लड़ाया, एक इलाके को दूसरे इलाके से लड़ाया, धर्म और जाति में विभेद पैदा किया और समाज में फूट डाल कर अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा किया। अब गुजरात सहित पूरे देश की जनता कांग्रेस की इस राजनीति को जान गई है, इसलिए अब कांग्रेस का जहाँ से सफाया होता है, वहां फिर से उसकी सरकार नहीं आती।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विकास का गुजरात मॉडल वास्तव में सिर्फ विकास का ही मॉडल नहीं है बल्कि इसने राजनीति में एक नई कार्य संस्कृति को विकसित करने में अहम् भूमिका निभाई है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की राजनीति में से वंशवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति का अंत हुआ है और विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित हुई है। भारतीय जनता पार्टी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के सिद्धांत पर काम करती है जबकि कांग्रेस वंशवाद और परिवारवाद के आधार पर काम करती है।

भाजपा की डबल इंजन वाली गुजरात सरकार में हुए विकास को रेखांकित करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार की तुलना में लगभग पांच गुना अधिक विश्वविद्यालय बने हैं। आयुष्मान भारत के साथ-साथ मुख्यमंत्री अमृत योजना के माध्यम से राज्य के सभी गरीब लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य बीमा मिल रहा है। राज्य में लगभग 15 लाख गरीबों के घर बने हैं, डेढ़ करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन मिला है, तीन करोड़ लोगों को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ मिल रहा है, लगभग 66 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है, लगभग 42 लाख शौचालय बने हैं, लगभग 15 लाख किसानों को ब्याज मुक्त ऋण मिला है और लगभग 32 हजार किसानों को ट्रैक्टर खरीद में आर्थिक मदद दी गई है। राजकोट में एम्स का निर्माण हो रहा है और राज्य में कई मेडिकल कॉलेज भी खोले गए हैं। कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने जो एक लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है, उसका लाभ भी गुजरात को मिला है। किसानों को फसल बीमा योजना का भी लाभ मिल रहा है। गुजरात के स्कूली शिक्षा और व्यवस्था अच्छी होने के कारण बच्चे स्कूल जाना नहीं छोड़ते। गुजरात में ड्रॉप आउट रेशियो काफी कम है।

गढ़डा में हुए विकास की चर्चा करते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि गढ़डा में आर्ट और कॉमर्स के कॉलेज खुले। छः साल पहले यहाँ एक इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की भी स्थापना की गई। सड़कों का जाल बिछाया गया। गढ़डा में पानी की समस्या का समाधान किया गया। सौनी योजना के तहत माँ नर्मदा का पानी कृष्णा नहर में भी पहुंचा है। साथ ही कई और डैम जो पहले सूखे रहते थे, वे आज माँ नर्मदा के पानी से लबालब हैं। गढ़डा के रेफरल अस्पताल में डायलिसिस की भी सुविधा उपलब्ध है। मुझे विश्वास है कि यहाँ की जनता भाजपा और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में अपनी आस्था जताते हुए रिकॉर्ड बहुमत के साथ कमल खिलाएगी।

(bjp.org)

Related post

Leave a Reply