• July 3, 2018

जनता दरबार- शिकायतें, मौके पर समाधान–उपायुक्त सोनल गोयल

जनता दरबार- शिकायतें, मौके पर समाधान–उपायुक्त सोनल गोयल

बहादुरगढ़——-उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि आधारभूत ढांचागत विकास के साथ सामाजिक सद्भाव की दिशा में भी झज्जर जिला सर्वांगीण विकास के दृष्टिकोण से आगे बढ़ रहा है।
Capture
रूढि़वादी सोच को दर किनार करते हुए आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं। यही सकारात्मक सोच सामाजिक विकास का द्योतक है।

उपायुक्त गोयल बहादुरगढ़ उपमंडल के गांव मातन व मांडौठी में आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों से रूबरू हो रही थी। ग्रामीण महिलाओं द्वारा उपायुक्त का जोरदार स्वागत किया और मान-सम्मान की प्रतीक पगड़ी बांधकर उनका अभिनंदन किया।

उपायुक्त ने ग्रामीणों के स्वागत से अभिभूत होते हुए उनकी हर समस्या का स्थाई समाधान सुनिश्चित करते हुए विकास में सहभागी बनने की अपील की। गांव मातन व मांडौठी में उपायुक्त सोनल गोयल ने एसडीएम जगनिवास सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ गांव में पंचायती राज विभाग के तहत कराए गए विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया और कार्य सही ढंग से पाए जाने पर संतोष भी जताया।

गांव की चौपाल में आयोजित जनता दरबार में सार्वजनिक व व्यक्तिगत शिकायतों का निवारण करने उपरांत उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि आज बदलते परिवेश में जिस प्रकार ढांचागत सुविधाओं की ओर सरकार व प्रशासन ध्यान दे रही है उसी क्रम में ग्रामीणों का भी दायित्व बनता है कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ सही तरीके से उठाएं।

उन्होंने ग्रामीण महिलाओं से आह्वान किया कि वे लिंगानुपात सुधार में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं और आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर, एएनएम के साथ मिलकर कन्या भ्रूण हत्या करने वालों के खिलाफ एकजुटता के साथ कदम बढ़ाएं ताकि झज्जर जिला लिंगानुपात में सफलतम सुधार के साथ आगे बढ़े।

ग्रामीण महिलाओं ने उपायुक्त सोनल गोयल की कार्यशैली की जमकर सराहना की और उन्हें विश्वास दिलाया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ राष्ट्रीय कार्यक्रम सहित सामाजिक सुधार की दिशा में उठाए जा रहे उनके कदम में वे पूरी तरह से सहयोगी की भूमिका अदा करेंगी।

इस मौके पर एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास, बीडीपीओ रामफल, तहसीलदार नरेंद्र दलाल, पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता यूनुस खान, दलाल खाप के प्रधान भूप सिंह दलाल, सरपंच प्रतिनिधि सतपाल मांडौठी, मातन के सरपंच जसबीर सिंह सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Related post

पत्रकार पर अपशब्दों का आरोप लगाने वाली सामग्री हटाने का निर्देश

पत्रकार पर अपशब्दों का आरोप लगाने वाली सामग्री हटाने का निर्देश

दिल्ली उच्च न्यायालय ने पत्रकार पर अपशब्दों का आरोप लगाने वाली सामग्री हटाने का निर्देश दिया.…
विधवाओं को संपत्ति के उत्तराधिकार का कानूनी अधिकार सुनिश्चित करने के लिए कानूनी सहायता प्रदान करें

विधवाओं को संपत्ति के उत्तराधिकार का कानूनी अधिकार सुनिश्चित करने के लिए कानूनी सहायता प्रदान करें

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत ने विधवाओं के कल्याण और उनके मानव अधिकारों का संरक्षण…
उत्तर प्रदेश वृन्दावन में एक फूड आउटलेट के निजी सेप्टिक टैंक के भीतर तीन श्रमिकों की मौत  : राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग

उत्तर प्रदेश वृन्दावन में एक फूड आउटलेट के निजी सेप्टिक टैंक के भीतर तीन श्रमिकों की…

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी), भारत ने 9 जून, 2024 को खबरों में आई एक मीडिया…

Leave a Reply