• January 7, 2017

जनजाति छात्रावास खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

जनजाति छात्रावास खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

जयपुर, 7 जनवरी। द्वितीय जनजाति छात्रावास खेलकूद प्रतियोगिता का शनिवार को सांसद श्री अर्जुनलाल मीणा के मुख्य आतिथ्य में गांधी ग्राउंड पर समारोहपूर्वक समापन हुआ। सांसद द्वारा प्रतियोगिता के समापन की घोषणा के साथ पिछले तीन दिन से प्रदेश भर से आए जनजाति खिलाड़ियों का यह खेल मेला समाप्त हुआ। अतिथियों ने विजेता टीम एवं खिलाड़ियों को सम्मानित किया तथा अगली बार और अच्छा प्रदर्शन करने का आह्वान किया। 4

समापन समारोह के संबोधित करते हुए सांसद श्री अर्जुनलाल मीणा ने कहा कि इस प्रतियोगिता से आने वाले दिनों में अच्छे खिलाड़ी ऊभर कर सामने आएंगे। उन्होने देश में प्रो-कबड्डी की लोकप्रियता को देखते हुए उसके मापदंड पर खरे उतरने वाले खिलाड़ी तैयार करने हेतु आह्वान करते हुए सभी उपस्थित कोच से कहा कि वे इस दिशा में प्रयास करें। पिछले दिनों तीरन्दाजी में राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राहुल मीणा एवं सुभाष मईड़ा को अत्याधुनिक धनुष उपलब्ध करवाने हेतु सांसद मद से सहायता देने की घोषणा की।

जनजाति छात्रवासों में सुविधाओं के विस्तार हेतु भी आवश्यता पड़ने पर सांसद मद से राशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। विधायक श्री फूलचंद मीणा व श्री अमृतलाल मीणा ने भी समारोह को संबोधित करते हुए जनजाति बालक-बालिकाओं के खेल एवं शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोत्तर प्रगति करने की कामना करते हुए राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं के बारे में बताया। अतिथियों ने विभिन्न स्पर्धाओं में विजेता रही टीम एवं खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की खेल अधिकारी मालती चौहान को प्रतियोगिता के आयोजन में सराहनीय कार्य करने हेतु सम्मानित किया। जनजाति क्षेत्रीय विकास आयुक्त श्री भवानी सिंह देथा ने अतिथियों का स्वागत किया।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply