• February 18, 2017

चौपाल सामाजिक सद्भाव की मिसाल का एक सांझा मंच : कौशिक

चौपाल सामाजिक सद्भाव की मिसाल का एक सांझा मंच : कौशिक

बहादुरगढ़, 18 फरवरी–विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन में चौपाल की अहम भूमिका है और सांझे मंच पर बैठकर भाईचारे के साथ आगे बढऩे की प्रेरणा ऐसे स्थलों से ही मिलती है। 18 MLA BHG (1)

विधायक शनिवार को शहर के सैनीपुरा क्षेत्र में स्थित सात बिसवा चौपाल के प्रथम तल के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने उपरांत क्षेत्रवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विधिवत रूप से निर्माण कार्य का आगाज करते हुए निर्धारित अवधि में निर्माण कार्य को पूरा करने के साथ ही आमजन के लिए जल्द ही समर्पित करने की बात कही। शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचने पर स्थानीय पार्षद जसबीर सैनी ने विधायक कौशिक का स्वागत किया।

विधायक कौशिक ने कहा कि करीब 25 लाख रूपए की लागत से बनने वाले इस प्रथम तल के हाल के निर्माण का उद्देश्य आमजन को सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए बेहतर स्थल प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी निभाने के लिए सभी को एकजुटता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना है तभी समाज में सामाजिक सद्भावना का संदेश पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि सैनीपुरा में बीते वर्ष ही सात बिसवा चौपाल का उद्घाटन कर इसे क्षेत्रवासियों को समर्पित किया गया था और अब सामाजिक समरसता की दिशा में कदम बढ़ाते हुए इस चौपाल के प्रथम तल का भी शिलान्यास करते हुए वे खुशी महसूस कर रहे हैं। यह चौपाल क्षेत्र के हर जनमानस के लिए सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन में मुख्य भूमिका अदा कर रही है। जरूरत को समझते हुए अब प्रथम तल का भी निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है जिससे लोगों को सीधा लाभ पहुंचेगा।

विधायक ने अपने संबोधन में वार्ड पार्षद जसबीर सैनी द्वारा उनके वार्ड के विकास में निभाई जा रही भूमिका की भी सराहना की और कहा कि बतौर पार्षद वे अपनी जिम्मेवारी को बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने वार्ड के लोगों को ऐसे जुझारू पार्षद जसबीर सैनी द्वारा किए जा रहे कार्यों को हलके के विकास में सहयोगी बताया।

उन्होंने कहा कि पूरे हलके के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य बिना किसी भेदभाव के कराए जा रहे हैं और वे उम्मीद करते हैं कि सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाने में हलकावासी सक्रिय भूमिका निभाएं।

इस मौके पर भाजपा नेता राजपाल शर्मा, मांगेराम सैनी, सूबेदार सूबे सैनी, कन्नी राठी, अत्रे मिस्त्री, महेंद्र राठी, रामदास प्रधान, भारत, अशोक शर्मा, सुरेंद्र चुघ, कैप्टन राम सिंह दलाल सहित नप सचिव मुकेश कुमार, एमई भारत भूषण व क्षेत्र के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply