चौपाल में समस्याऐं सुनी —मंत्री श्री आशुतोष टण्डन

चौपाल में समस्याऐं सुनी —मंत्री  श्री  आशुतोष  टण्डन

लखनऊ : (सू०वि०)——— प्रदेश के चिकित्सा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री श्री आशुतोष टण्डन ने शंकरपुरवा वार्ड पंतनगर, खुर्रमनगर, लखनऊ में चौपाल लगाकर क्षेत्रीय नागरिकों की समस्याओं को सुना। चौपाल में बड़ी संख्या में महिलाओं और स्थानीय जनता ने मंत्री से मिलकर अपनी क्षेत्रगत और व्यक्तिगत समस्याओं से अवगत कराया।

ज्ञात हो कि इस चैपाल में क्षेत्रीय नागरिकों की समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु राजस्व, नगर निगम, जल संस्थान,समाज कल्याण, महिला कल्याण, विकलांग कल्याण, बेसिक शिक्षा, विद्युत विभाग, तथा स्वास्थ्य विभागों से अधिकारियों को उपस्थित रहने का निर्देश मंत्री जी द्वारा दिया गया था।
चौपाल में स्थानीय नागरिकों द्वारा गन्दे पानी की सप्लाई की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए श्री टण्डन ने जलकल विभाग के अधिशासी अभियन्ता को पानी की लाइने चेक करने तथा साफ पानी की सप्लाई कराने का निर्देश दिया। उन्होंने चैपाल में अधिकारियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं की जानकारी भी दिलवाई।

बड़ी संख्या में नागरिकों ने अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रार्थना पत्रों के साथ-साथ लाभकारी योजनाओ विशेष रूप से पेंशन लाभ, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना प्रधानमंत्री आवास योजना, अटल पेंशन, सौभाग्य योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, जन-धन योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना तथा आयुष्मान भारत योजना के लाभ के लिए आवेदन हेतु नाम प्रस्तुत किया।

मंत्री श्री टण्डन ने नागरिकों की विविध समस्याओं के निस्तारण हेतु मौके पर ही अधिकारियों को निर्देशित किया तथा आवेदनों पर भी शीघ्र कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया।

इस अवसर पर पार्षद श्रीमती हेमा सनवाल, पूर्व पार्षद नरेन्द्र डयोढ़ी, उमेेश सनवाल,एस.एन. पाण्डेय, हरेन्द्र सिंह भाकुनी, एस.पी. श्रीवास्तव, देवजीत पाण्डेय, राकेश मिश्रा आदि क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

सूचना अधिकारी- संजय कुमार

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45%

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45%

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply