• November 21, 2022

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना -: 10 लाख रूपए तक का निःशुल्क उपचार :– राजस्व मंत्री

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना -: 10 लाख रूपए तक का निःशुल्क उपचार :– राजस्व मंत्री

जयपुर ——- राजस्व मंत्री श्री रामलाल जाट ने मांडल विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर आमजन की समस्याओं को सुना और समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

राजस्व मंत्री श्री जाट ने इस दौरान विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।

राजस्व मंत्री श्री जाट ने गठिला खेड़ा में जनसुनवाई तथा विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह के दौरान आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने आमजन को महंगे उपचार से मुक्ति दिलाने के लिए चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की है। इसके माध्यम से आमजन को 10 लाख रूपए तक का निःशुल्क उपचार मिल रहा है।

5 लाख रूपए तक का दुर्घटना बीमा भी दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा आईपीडी, ओपीडी में सभी प्रकार के उपचार निःशुल्क कर दिए गए हैं। प्रदेश में आमजन की सिटी स्केन, एम.आर.आई. स्केन जैसी महंगी जांचें निःशुल्क की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान मित्र ऊर्जा योजना के माध्यम से लाखों किसानों का बिजली बिल शून्य हो गया है। इसी प्रकार 50 यूनिट निःशुल्क किए जाने के फैसले से लाखों घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों से आज राज्य ने बिजली उत्पादन के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है।

राजस्व मंत्री श्री रामलाल जाट ने कहा कि राज्य सरकार ने पेंशन व्यवस्था को माकूल किया है। पेंशन राशि में बढ़ोतरी की गई है जिससे कई लोग लाभान्वित हो रहे है।

जाट ने राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन को दी तथा गांव में विकास कार्यों संबंधी चर्चा की, जनसमस्याओं को सुना ओर कई समस्याओं का मौके पर ही उपस्थित कर्मचारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए निराकरण भी किया। राजस्व मंत्री श्री जाट ने आटूण , ठगों का खेडा , हजारी खेड़ा, गठिला खेडा , नया समेलिया एवं अन्य गांवो का दौरा किया।

इस दौरान कार्यक्रम में सुवाणा उप प्रधान श्याम लाल गुर्जर, पूर्व डेयरी चेयरमैन रतन लाल चौधरी , एसडीएम डॉ पूजा सक्सेना, नगर विकास न्यास ओएसडी रजनी माधीवाल, नगर विकास न्यास के अधीक्षण अभियंता विनीत कुमार सक्सेना , आटुण सरपंच लादू लाल जाट, मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुस्ताक खान एवं जनप्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

Leave a Reply