• December 19, 2018

गीता महोत्सव 2018 : — हमें मानवता की भलाई के लिए इसका उपयोग करना चाहिए —उपायुक्त सोनल गोयल

गीता महोत्सव 2018 : — हमें मानवता की भलाई के लिए इसका उपयोग करना चाहिए —उपायुक्त सोनल गोयल

झज्जर——— उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि गीता के संदेश को हम अपनी दिनचर्या में शामिल करें तो समाज में फैली कुरीतियों का अपने आप अंत हो जाएगा। गीता के उपदेश को अपने जीवन में लाकर हमें मानवता की भलाई के लिए इसका उपयोग करना चाहिए।


उन्होंने यह बात झज्जर के जहांआरा बाग स्टेडियम में जिला स्तर पर आयोजित तीन दिवसीय गीता महोत्सव 2018 के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। उपायुक्त समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रही।

श्रीमती सोनल गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गीता के संदेश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में हरियाणा में अंतरराष्ट्रीय, जिला व खण्ड स्तर पर गीता महोत्सव का आयोजन हुआ है।

गीता से जुड़े आयोजन का यहीं उद्देश्य है कि कर्म करते चलना चाहिए। सदकर्म का उदाहरण रखते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी देश का भविष्य उसकी शिक्षा के स्तर से तय होता है। विद्यार्थी जीवन में मेधावी छात्र-छात्राओं को अपनी कक्षा में उन विद्यार्थियों का भी पढ़ाई में सहयोग करना चाहिए जिनके प्रदर्शन में सुधार लाना आवश्यक है। गीता के उपदेश में कर्म करने की जो बात कही गई उस संदेश का सार भी यही है।

उपायुक्त ने जिला को सक्षम बनाने के लिए शिक्षकों, विद्यार्थियों, अभिभावकों व प्रशासनिक अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने आने वाले दिनों में आयोजित होने वाली वार्षिक परीक्षाओं से निपटने का भी छात्र-छात्राओं को मूलमंत्र दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों व अभिभावकों की ओर से परीक्षा में प्रदर्शन को लेकर छात्र-छात्राएं दबाव में आ जाते है लेकिन गीता के संदेश कर्म करों को जीवन में अपना कर इस तनाव से बचा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इंसान के पास मेहनत ही आगे बढऩे के लिए एकमात्र रास्ता है। ऐसे में कभी भी मेहनत का रास्ता न छोड़े। उन्होंने गीता महोत्सव के तहत आयोजित प्रदर्शनी व नगर यात्रा को लेकर भी सभी प्रतिभागियों की सराहना की।

मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा एसडीएम झज्जर विजय सिंह ने स्वागत संबोधन में कार्यक्रम को सफल बनाने पर सबका आभार जताया। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपायुक्त सोनल गोयल व अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान, एसडीएम झज्जर विजय सिंह, सीटीएम अश्वनी कुमार, सीईओ जिला परिषद शिखा को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। उपायुक्त ने गीता महोत्सव कार्यक्रम के सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply