• June 7, 2016

गांव से छात्राओं को कालेज तक पहुंचाने के लिए महिला सुरक्षा गार्ड के साथ रोडवेज की बसें

गांव से छात्राओं को कालेज तक पहुंचाने के लिए महिला सुरक्षा गार्ड  के साथ  रोडवेज की बसें

चण्डीगढ़ ——— हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक गांव से छात्राओं को कालेज तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से रोडवेज की बस चलाई जाएगी तथा इन बसों में महिला सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए जाएंगे। इससे पहले प्रदेश में 82 रूटों पर बस सेवा दी जा रही है। सरकार ने बेटियों की सुरक्षा के लिए 300 बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के आर्डर भी दिए है।

राज्य सरकार द्वारा रोडवेज की सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना है। परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार आज यह जानकारी कुरुक्षेत्र में दी। उन्होंने कहा कि जिन रूटों पर छात्राओं की सख्ंया कम होगी वहां पर महिलाओं के लिए बस सेवा शुरु की जाएगी। उन्होंने कहा कि वाहनों के प्रदुषण जांच के लिए दरों को निर्धारित करने का काम किया है। राज्य सरकार ने क्रेन व जेसीबी मशीनों को कामर्शियल श्रेणी से हटा कर अब नान कामर्शियल में लाने का काम किया है।

इससे ट्रासपोर्टर को टैक्स में छूट मिलेंगी। इसके अलावा एंबूलेंस पर टैक्स को 6 प्रतिशत से 2 प्रतिशत करने का काम किया है। परिवहन मंत्री ने पर्यावरण दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में जिला व उपमंडल स्तर पर पर्यावरण दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पर्यावरण को शुद्ध रखना सबका नैतिक कर्तव्य बनता है।

राज्य सरकार भी पर्यावरण को बेहद चितिंत है इसी लिए पर्यावरण को ठीक रखने के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार की तरफ से स्वच्छ भारत मिशन जैसे अभियान की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए नहरों में गंदा पानी डालना बंद करना होगा,फैक्टरियों के धुंए से उत्पन्न, धरती पर बढते हुए तापमान को कम करने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे। इतना ही नहीं भूमि पर पैस्टीसाईड का भी कम से कम प्रयोग करना होगा। ध्वनी प्रदुषण पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को सरकार के हाथ मजबूत करने होंगे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply