• March 17, 2016

गांवों का दौरा:माहौल बिगाडऩे वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई :- उपायुक्त

गांवों का दौरा:माहौल बिगाडऩे वालों पर  रासुका के तहत कार्रवाई :- उपायुक्त
झज्जर   ——– (नीरज कुमार) —  सामाजिक ताने बाने को बिगाडऩे वाले किसी धर्म अथवा जाति विशेष के नहीं अपितु राष्ट्र के सबसे बड़े दुश्मन होते हैं, ऐसे शरारती तत्वों से सावधानी बेहद जरूरी है ताकि हमारा भाईचारा व सौहार्द बना रहे। यह आह्वान उपायुक्त अनिता यादव तथा एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने किया।17 DC & SP @ Mahrana01
वे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से गुरूवार को झज्जर जिले के गांव दुजाना, बिरधाना, महराणा सहित अन्य गांवों में शांति बहाली की अपील करने लोगों के बीच पहुंचे। ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों व प्रबुद्धजनों से हुई बातचीत में लोगों ने प्रशासन को विश्वास दिलाया कि भविष्य में बीते दिनों हुई घटना की पुनरावृति बिल्कुल नहीं होने दी जाएगी और प्रशासन को भरपूर सहयोग दिया जाएगा।
ग्रामीण सभाओं में उपायुक्त अनिता यादव ने कहा कि सामाजिक सौहार्द को बिगाडऩे वाले गलत, भ्रामक प्रचार करने वाले लोगों से बचें और यदि कोई इस प्रकार की भ्रांतियां फैलाता है तो उक्त व्यक्ति की सूचना प्रशासन को दें ताकि गांव का आपसी सौहार्द अफवाहों के कारण न बिगड़े। उन्होंने कहा कि सामाजिक ताने बाने को बिगाडऩे वालों को पुलिस प्रशासन कतई नहीं बख्शेगा और प्रशासन के सहयोगी के रूप में हर गांववासी का फर्ज है कि वे इस प्रकार के असामाजिक तत्वों की पहचान कर उन्हें सूचना दें।
उन्होंने ग्रामीण सभाओं में सचेत किया कि किसी भी रूप से शांति भंग करने वालों पर प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका)के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से पूरे जिले की मोनिटरिंग की जा रही है और हर संदिग्ध व्यक्ति पर प्रशासन की पारखी नजर है। उपायुक्त ने कहा कि 36 बिरादरी जिले में भाईचारे की मिसाल पेश करे और भाईचारे को बिगाडऩे वालों से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि एकजुटता के साथ प्रशासन का सहयोग करते हुए सभी शांति व्यवस्था बहाल रखें।
एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि युवा जोश में होश न खोएं और कोई ऐसा काम न कर जाएं जिससे उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को पछताना पड़े। उन्होंने स्पष्ट किया कि पुलिस प्रशासन कानूनी कार्रवाई करने के लिए पूर्णतया सतर्क है। युवा वर्ग अपनी शक्तियों का प्रयोग सकारात्मक दृष्टि से करें न कि समाज को विघटित करने की सोच रखें।
उन्होंने ग्रामीणों को विशेषकर युवाओं को विश्वास दिलाया कि ताकत को सही दिशा में प्रयोग करने से निश्चित तौर पर समाज में सौहार्द व भाईचारा कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि बीते दिनों हुए उपद्रव में किसी भी निर्दोष को नहीं फंसाया जाएगा और पुलिस द्वारा पूरी तफ्तीश करते हुए निष्पक्ष ढंग से जांच की जा रही है ताकि दोषी को ही सजा मिले।
इस मौके पर एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, एसडीएम बेरी अजय मलिक, डीडीपीओ विशाल कुमार, डीएसपी राजीव, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।
(जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी)

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply