• December 21, 2016

गरीबों के लिये रैन बसेरा का शुभांरभ ~उपायुक्त

गरीबों के लिये  रैन बसेरा का शुभांरभ ~उपायुक्त

बहादुरगढ़/झज्जर (पत्रकार गौरव शर्मा)—उपायुक्त आर.सी. बिढ़ाण ने मंगलवार को रैन बसेरे का शुभांरभ किया। वही गरीब लोगो को सर्दी में खुले आसमान के नीचे अब रात नही गुजारनी पड़ेगी। इसके लिए जिला प्रशासन अब सचेत है कि सर्दी के मौसम में किसी भी जरूरतमंद को खुले आसमान के नीचे रात्रि न बितानी पड़े इसके लिए जिले में पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।1

उपायुक्त मंगलवार को नए बस स्टैण्ड परिसर में जिला रैडक्रास सोसायटी की ओर से स्थापित रात्रि विश्राम गृह रैन बसेरा का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित लोगों से रूबरू हो रहे थे।

उपायुक्त ने कहा कि जरूरतमंद गरीब लोगों को फुटपाथ, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड इत्यादि खुले आसमान में सोने की जरूरत नही है इसके लिए जिला रेडक्रास सोसायटी के अंतर्गत नोडल अधिकारी के साथ एक टीम का गठन किया गया है जो जरूरमंदों को रैन बसेरा तक पहुंचाने में सहायता उपलब्ध कराएगी।

रैन बसेरा में रोटरी के क्लब की ओर से भी सक्रिय सहयोग दिया गया। जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा इस बात की हर संभव कोशिश की जाएगी कि जिले में किसी भी जरूरतमंद को खुले में न सोना पड़े।

इस अवसर पर रोडवेज के महाप्रबंधक बलवंत सिंह गोदारा, महेन्द्र सिंह अहलावत एडवोकेट, एम.एस गुलिया, उदयभान पुनिया, डॉ नंद सरदाना, संतलाल, बुद्धीराजा,राधेश्याम भाटीया, मुकेश चावला, वेद प्रकाश, मनोज कुमार, सुभाष,अश्वनी मिश्रा, गौरव, दीपक कुमार, सुषमा ,रणबीर सहित अनेक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

निःशुल्क चश्मा वितरण उपमंडल विधिक सेवाएं समिति बहादुरगढ एवं ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल के संयुक्त तत्वाधान में लीगल लिटरेसी क्लब के अन्तर्गत शहर के वैश्य अार्य कन्या विधालय में नि:शुल्क चश्मा वितरण समारोह का आयोजन 21 दिसम्बर को प्रात: 11.00 बजे किया जायेगा।

स्कूली लीगल लिटरेसी क्लब की संयोजिका मोनिका शर्मा ने बताया कि समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में CJM एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव रोहित वाटस शिरकत करेंगें जबकि अध्यक्षता स्कूल की प्रिंसीपल अनिता कौशिक करेगीं।

उन्होनें बताया कि समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में खंड शिक्षा अधिकारी मदन चोपडा जी, उपमंडल विधिक सेवाएं समिति के सदस्य सत्येन्द्र दहिया,ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर मनीष शर्मा,वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अमित सिंघल, सडक सुरक्षा संगठन के सहसचिव सुरेन्द्र रोहिल्ला के साथ साथ प्रबंधन समिति के सदस्य भी उपस्थित रहेगें।

सीएम खट्टर की रैली —प्रवक्ता व पूर्व मीडिया प्रभारी दिनेश शेखावत ने जानकारी देते हुए कहा कि जनता पार्टी हल्का बहादुरगढ़ के कार्यकर्ताओं की एक बैठक 22 दिसम्बर 2016 को दोपहर 1 बजे सैनीपुरा रोड़ पर महात्मा ज्योतिबा फुले गेट के पास होगी ।

गुरुवार को होने वाली इस बैठक को खनन मंत्री श्री नायब सिंह जी सैनी और बहादुरगढ़ विधायक श्री नरेश कौशिक जी संबोधित करेंगे तथा बैठक में 25 दिसम्बर 2016 को सांपला में होने वाली हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सुशासन रैली को लेकर कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी लगाई जाएगी।

रैली में बहादुरगढ़ हल्के की उल्लेखनीय भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को अपनी अपनी ज़िम्मेवारी सौपी है।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply