• October 24, 2016

खिलाड़ी कुसुम सम्मानित – प्रतिभा निखारने में सरकार सजग :- धनखड़

खिलाड़ी कुसुम सम्मानित – प्रतिभा निखारने में सरकार सजग :- धनखड़

बहादुरगढ़, 24 अक्टूबर—हरियाणा के कृषि एवं पंचायत विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने में सक्रिय है और खेल प्रतिभा को आगे बढऩे में सरकार की ओर से हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। खेल स्पर्धाओं के बलबूते आज हमारी पहचान विश्व स्तर पर है।

कृषि मंत्री श्री धनखड़ सोमवार को गांव गोयला कलां में वल्र्ड किक बाक्सिंग चैंपियनशिप रशिया 2016 में रजत पदक विजेता कुसुम के सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने खिलाड़ी कुसुम को सम्मानित करते हुए कहा कि कम उम्र में देश का नाम रोशन करते हुए उन्होंने विदेशी धरती पर अपना तिरंगा फहराकर हमें गौरवांवित किया है। 24-am-goyla-kalan-1

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कुसुम युवा खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणास्रोत बन गई है और वे उन्हें भविष्य में स्वर्ण पदक लाने की भी शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि धन के अभाव में किसी भी प्रतिभावान खिलाड़ी को आगे बढऩे से नहीं रूकने देंगे। उन्होंने उपस्थित खिलाडिय़ों को कहा कि खिलाड़ी को कभी भी मन से हार नहीं माननी चाहिए और लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩा होगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा वीरों की भूमि है और इस धरा से जहां 1918 में उनके पैतृक गांव ढाकला से श्री बदलूराम को विक्टोरिया क्रास से नवाजा गया वहीं परमवीर व अशोक चक्र सहित सेना मैडल हमारे रणबांकुरों के सीने को सुशोभित कर रहे हैं। कृषि क्षेत्र में भी हमारे किसान देश के अन्नदाता के रूप में पहचान कायम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि किसानों की फसल की खरीद भी योजनागत ढंग से की गई है ताकि किसान को किसी भी रूप से परेशानी न हो।

बादली उपमंडल बनने से सालों का सपना हुआ साका
पंचायत विकास मंत्री श्री धनखड़ ने आयोजित समारोह में बादली क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि बादली गांव को सीधा उपमंडल, ब्लाक व तहसील का दर्जा देकर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हलके का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से दिए गए इस तोहफे को स्वीकार करते हुए हलके की जनता की ओर से मुख्यमंत्री का आगामी 4 दिसंबर को बादली में जोरदार अभिनंदन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों के दौरान किसी भी विपक्षी दल ने बादली के उत्थान की सोच नहीं रखी थी। जबकि प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में ही बादली का स्वरूप ही बदल दिया। कैबिनेट की बैठक में बादली को सीधे तौर पर उपमंडल, तहसील व ब्लाक का दर्जा दिए जाने की मोहर लगी और जल्द ही विधिवत रूप से उपमंडल, तहसील व ब्लाक स्तरीय कार्यालय भी खुलेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के सपनों को साकार रूप देने में सरकार ने सार्थक पहल की है।
एक नवंबर से विकासात्मक रूप से बदलता नजर हरियाणा
ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि एक नवंबर से हरियाणा प्रदेश स्वर्ण जयंती उत्सव के रूप में विकास की नई पहल करने जा रहा है। गुरूग्राम में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एक नवंबर को स्वर्ण उत्सव की शुरूआत करने आ रहे हैं जिसमें प्रदेशवासी उनके अभिनंदन के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश अपने 50 साल पूरे करने जा रहा है और आगामी वर्ष हरियाणा के लिए विकासात्मक बदलाव का रहेगा। उन्होंने कहा कि एक साल में हरियाणा प्रदेश में हर वर्ग के उत्थान के लिए बड़ी विकास योजनाओं को लागू करते हुए लोगों को लाभांवित किया जाएगा।

इस मौके पर जिला परिषद् चेयरमैन परमजीत सौलधा, आनंद सागर, सतीश पाराशर, अनिल गुप्ता, संतोष कुमार अग्रवाल, श्रीराम शर्मा, स्वामी दिव्यानंद व साध्वी पूर्व साक्षी सहित अन्य खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply