• October 15, 2018

कृषि क्षेत्र में जलभराव की समस्या समाधान जारी– उपायुक्त सोनल गोयल

कृषि क्षेत्र में जलभराव की समस्या समाधान जारी–  उपायुक्त सोनल गोयल

झज्जर ———- उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि जिला में जलभराव की समस्या के समाधान के लिए निकासी का कार्य दिनरात जारी है। कार्य की प्रगति को देखते हुए इस महीने से अंत तक कृषि क्षेत्र में जलभराव की समस्या समाप्त हो जाएगी। उन्होंने यह जानकारी सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को दी।

हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए झज्जर सहित राज्य के करीब आधा दर्जन जिलों में जलनिकासी के कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

वीडियो कांफ्रेंस के दौरान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त केशनी आनंद अरोड़ा, सिंचाई एवं जलसंसाधन विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी तथा उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के सीएमडी शत्रुजीत कपूर भी उपस्थित रहें।

श्रीमती सोनल गोयल ने बताया कि झज्जर जिला के 87 गांवों की करीब 13,630 एकड़ भूमि में जलभराव की समस्या थी। जिस पर डीजल से चालित 73 व बिजली चालित 210 पंप सेट लगाकर जलनिकासी का कार्य दिनरात जारी है।

एसडीएम, बीडीपीओ व राजस्व विभाग के अधिकारी जलनिकासी के कार्य की नियमित मॉनीटरिंग कर रहें हैं। साथ ही निकासी के कार्य की दैनिक प्रगति रिपोर्ट भी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि जलनिकासी में लगे सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य कर रहे हैं।

उपायुक्त ने बताया कि जलनिकासी के कार्य की प्रगति को देखते हुए आगामी 30 अक्टूबर तक कृषि क्षेत्र में जलभराव की समस्या नहीं रहेगी। रबी सीजन की बिजाई से पहले पानी की निकासी करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आधे से अधिक कृषि क्षेत्र में जलनिकासी का कार्य पूरा हो चुका है। वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत उन्होंने जलनिकासी से जुड़े विभागों के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply