• November 30, 2017

कुरूक्षेत्र के मूल निवासी 1985 बैच के IPS अधिकारीः— ओ.पी गल्होत्रा पुलिस विभाग के महानिदेशक

कुरूक्षेत्र के मूल निवासी 1985 बैच के IPS अधिकारीः— ओ.पी गल्होत्रा पुलिस विभाग के महानिदेशक

वर्ष 2001 में पुलिस पदक एवं वर्ष 2009 में राष्ट्रपति पुलिस मैडल से सम्मानित।

जयपुर, 30 नवम्बर। भारतीय पुलिस सेवा के श्री ओ.पी. गल्होत्रा को राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य सरकार ने श्री गल्होत्रा को पुलिस विभाग का महानिदेशक बनाया है।
1
चार्ज संभालने के उपरान्त प्रैस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस का सदैव से ही एक गौरवशाली इतिहास रहा है, सरकार ने मुझे एक बडी जिम्मेवारी सौंपी है जो अत्यन्त गर्व की बात है। पुलिस की प्राथमिकताएं रोज नही बदलती। जनता की पुलिस से अपेक्षाएं बढी है, जनता की आशाओं पर खरा उतरना ही ध्येय है।

श्री गल्होत्रा ने कहा कि हमारी टीम अभी की सर्वोत्तम टीम है, सभी को साथ लेकर चर्चा करके पुलिस के ध्येय वाक्य ’’आमजन में विश्वास-अपराधियों में भय’’ की भावना को आमजन में और अधिक प्रगाढ कर सकूं इसी जिम्मेदारी के साथ कार्य करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि पुलिस के प्रति यदि जनता का भरोसा डगमगाता है तो उसमें सुधार की आवश्यकता समझनी होगी।

आदेशानुसार श्री ओ.पी गल्होत्रा को भारतीय पुलिस सेवा की Director General of Police की वेतन श्रंखला में पदोन्नत किया गया है। श्री गल्होत्रा हरियाणा के कुरूक्षेत्र के मूल निवासी 1985 बैच के IPS अधिकारीः हैं। इन्होेंने बी.कॉम, सी.ए. एवं नेशनल सिक्योरिटी एण्ड सट्रेटेजिक स्टडीज में एम. फिल तक की शिक्षा प्राप्त की है।

राज्य सरकार द्वारा वर्ष 1987 में श्री गल्होत्रा को प्रारंभिक पोस्टिंग सहायक पुलिस अधीक्षक कोटा शहर दी गई। इसके बाद इन्हें वर्ष 1990 में धौलपुर के पुलिस अधीक्षक के रूप में प्रथम नियुक्ति मिली। आप चित्तौड़गढ़, जोधपुर, भरतपुर एवं सीबीआई, नई दिल्ली में भी पुलिस अधीक्षक रहे।

2000 में उप महानिरीक्षक पुलिस के पद पर पदोन्नत होकर सीबीआई नई दिल्ली में नियुक्त हुए। आप स्पेशल क्राइम एंड इकोनोमिक्स अफेंस, जयपुर में भी डी आई जी पुलिस के पद पर रहे। 2004 में महानिरीक्षक पुलिस के पद पर पदोन्नत होकर जयपुर रेंज द्वितीय रहे, आपने IGP के रूप में जयपुर रेंज प्रथम तथा रेलवेज में भी कार्य किया।

2008 में जॉइंट डायरेक्टर, सीबीआई ,नई दिल्ली में नियुक्त हुए। 2016 में आपको अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के पद पर पदोन्नत कर निदेशक राजस्थान पुलिस अकादमी के पद पर लगाया, तत्पश्चात आज दिन तक राजस्थान आर्म्ड बटालियन में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के पद पर कार्यरत है ।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply