• December 31, 2016

कानूनी ज्ञान से अब कोई वंचित नही रहेगा – सत्येंद्र दहिया

कानूनी ज्ञान से अब कोई   वंचित नही रहेगा  – सत्येंद्र दहिया

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)———उपमंडल विधिक सेवाएं समिति के तत्वाधान मे क्षेत्र के माजरी गांव की बडी चौपाल में लीगल लिटरेसी मिशन के अंतर्गत कानूनी जागरूकता पर कैंप का आयोजन शुक्रवार को किया गया।1

ग्राम प्रधान एडवोकेट अमित कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस शिविर में उपमंडल विधिक सेवाएं समिति के सदस्य सत्येन्द्र दहिया ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सडक सुरक्षा संगठन के सहसचिव सुरेन्द्र रोहिल्ला एवं श्री श्याम लोकहित समिति के अध्यक्ष नरेश कौशिक मौजूद रहेें।

समिति सदस्य सत्येन्द्र दहिया उपस्थित लोगों को कानूनी जागरूकता के साथ साथ जनोपयोगी योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।उन्होनें कि मुफ्त कानूनी सहायता,मध्यस्थता केन्द्र,स्थायी लोक अदालत,जन उपयोगी सेवाएं की संकल्पना से लोगों को कैंप के माध्यम से जागरूक कराया जा रहा है।

उन्होनें बताया कि जगह जगह जाकर कानूनी साक्षरता कैंप लगाने का उद्देश्य है,सबके लिए न्याय।हम चाहते है कि लोगों को उपमंडल विधिक सेवाएं समिति द्वारा की जा रही गतिविधियों का पता चले ताकि लोग अपनी समस्याएं सुलझा सकें और जारी स्कीम का लाभ उठा सकें। शिविर में सडक सुरक्षा संगठन के सहसचिव सुरेन्द्र रोहिल्ला ने सडक सुरक्षा एवं यातायात नियमों बारे विस्तार से जानकारी दी।

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में ग्राम प्रधान एडवोकेट अमित कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया तथा समिति की इस मुहिम में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया।

इस अवसर पर श्री श्याम लोकहित सेवा समिति के अध्यक्ष नरेश कौशिक, ब्लाक समिति के सदस्य रामबीर सिंह सहित काफी संख्या में महिलाएं एवं ग्रामीण मौजूद रहें।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply