• October 20, 2015

कर्मचारी करें कमिटमेन्ट व टीम राजस्थान की भावना से कार्य – मुख्यमंत्री

कर्मचारी करें कमिटमेन्ट व टीम राजस्थान की भावना से कार्य – मुख्यमंत्री

जयपुर – मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि कर्मचारी सुशासन का आधार होते हैं, अत: आप राजस्थान की तरक्की के लिए कमिटमेन्ट एवं टीम राजस्थान की भावना के साथ काम करने का संकल्प लें। आप और हम मिलकर राजस्थान को बदलने का काम करेंगे।
श्रीमती राजे सोमवार को शासन सचिवालय में राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ की नवगठित कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथ दिलाकर बधाई दी। उन्होंने कहा कि सरकार एवं सरकारी कर्मचारियों से जनता को बहुत अपेक्षाएं हंै और हमें इन पर खरा उतरना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आपके द्वार एवं न्याय आपके द्वार कार्यक्रम की सफलता के लिए आप लोगों ने दिल से काम किया है, इसके लिए आप सभी का आभार।
मुख्यमंत्री ने साफ-सफाई पर जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान में राजस्थान देश में नं. 1 है जिसका श्रेय प्रदेश की जनता और आप सभी को है। उन्होंने सचिवालय भवन, पार्कों के सौन्दर्यकरण, सफाई एवं रखरखाव पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई में माँ लक्ष्मी का निवास होता है और राजस्थान को तो माँ लक्ष्मी की बहुत आवश्यकता है।
श्रीमती राजे ने कहा कि विरासत में हमारी सरकार को जो मिला है, वो आप लोगों से छिपा हुआ नहीं है। फिर भी हम और आप मिलकर स्वाभिमान के साथ प्रदेश को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप लोगों की समस्याओं का समाधान करने में सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री प्रो. सांवर लाल जाट ने कर्मचारियों से समय पर कार्यालय आने तथा जनता के प्रति उत्तरदायी रहने की अपील की। राज्य के राजस्व राज्यमंत्री श्री अमराराम चौधरी ने कर्मचारियों से जनता की परिवेदनाओं के तुरन्त निस्तारण का अनुरोध किया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव श्री सी.एस. राजन ने कहा कि कर्मचारी नेता अपनी मांगों के साथ कत्र्तव्यों के प्रति भी सजग एवं जागरूक रहें। उन्होंने सचिवालय कर्मचारियों से जनता के काम समय पर करने के प्रति संकल्पबद्घ रहने का आह्वान किया।
राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री शिवजीराम जाट ने मुख्यमंत्री सहित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि राजस्थान के विकास एवं यहां के नागरिकों की खुशहाली के लिए कर्मचारी सदैव सरकार के साथ हैं। उन्होंने कर्मचारियों की मांगों के बारे में भी जिक्र किया।
समारोह से पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए तथा सचिवालय के मुख्य गार्डन का अवलोकन किया। उन्होंने गार्डन में सर्दी के मौसम की फुलवारी लगाकर इसका सौन्दर्य बनाए रखने के निर्देश दिए।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply