कचरा संकलन करने तथा यूजर चार्ज वसूली हेतु नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देष

कचरा संकलन करने तथा यूजर चार्ज वसूली हेतु नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देष

अम्बिकापुर (छत्तीसगढ)——शहर के कचरे का संकलन, निपटान तथा एसएलआरएम सेंटर में आवष्यक संसाधन उपलब्ध कराने के संबंध में कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल ने नगर-निगम एवं एसएलआरएम सेंटर के कर्मचारी की कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक ली।

उन्होंने एसएलआरएम सेंटर के महिलाओं द्वारा घर-घर जाकर कचरा संकलन करने तथा यूजर चार्ज वसूली हेतु नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देष नगर-निगम के अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर ने कहा कि एसएलआरएम सेंटर की महिला कर्मचारियों द्वारा विभिन्न प्रकार के कचरों को घर-घर जाकर इकट्ठा कर ठोस एवं तरल अपषिष्ट प्रबंधन केन्द्रों में अलग-अलग करने का कार्य किया जाता है जिसमें मेहनत, लगन एवं चुनौतियों से परिपूर्ण है। उन्होंने केन्द्र के कर्मचारियों की स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सभी कर्मचारियों का हेल्थ कार्ड बनाने के निर्देष दिए।

उन्होंने महिला कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच के लिए मेडिकल टीम का गठन कर समय निर्धारित करने के निर्देष नगर-निगम के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने कहा कि मेडिकल टीम द्वारा निर्धारित समय पर प्रत्येक एसएलआरएम सेंटर में घूम-घूम कर स्वास्थ्य जांच कराई जाए। उन्होंने स्वास्थ्य जांच में टी.बी., अस्थमा, जैसे बीमारियों के जांच पर जोर देते हुए अनिवार्य रूप से जांच कराने के निर्देष दिए।

कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल ने सभी एसएलआरएम सेंटर में सीसी टी.व्ही., बायोमेट्रिक अटेन्डेंस तथा इलेक्ट्रॉनिक तौल मषीन उपलब्ध कराने हेतु आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष नगर-निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी सेंटरों में फर्स्टएड बॉक्स उपलब्ध कराने के निर्देष दिए, ताकि समय पर प्राथमिक उपचार किया जा सके।

कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल ने डोर टू डोर कचरा कलेक्षन तथा यूजर चार्ज की सतत निगरानी एवं सुचारू संचालन के लिए परिवारों की सूची तैयार करने के निर्देष अधिकारियों को दिये।

इस अवसर पर नगर-निगम आयुक्त श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी, कार्यपालन अभियंता श्री प्रमोद दुबे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply