• December 31, 2017

उप-चुनाव-राजनीतिक दलों एवं मीडियाकर्मियों की बैठक

उप-चुनाव-राजनीतिक दलों एवं मीडियाकर्मियों की बैठक

जयपुर——————– अजमेर लोकसभा उप-चुनाव की तिथि की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता, ईवीएम-वीवीपैट मशीन के प्रयोग तथा मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बारे में जानकारी देने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं मीडियाकर्मियों के साथ बैठक का आयोजन शनिवार को जयपुर कलेक्ट्रेट में किया गया।
cm cg
बैठक में जयपुर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील भाटी ने बताया कि अजमेर लोकसभा के तहत जिले का दूदू विधानसभा क्षेत्र शामिल है, इसके तहत 204 स्थानों पर मतदान के लिए 266 पोलिंग बूथ्स बनाए गए है, जिनमें से 198 ग्रामीण क्षेत्र में स्थित है। प्राथमिक तौर पर इनमें से 39 बूथ्स को संवेदनशील और अति संवेदनशील केन्द्रों के रूप में चिह्वित किया गया है।

दूदू विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता

श्री भाटी ने बैठक में बताया कि जिले में केवल दूद विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी रहेगी, इस बारे में निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग से मार्गदर्शन एवं निर्देश प्राप्त हुए है।

दूदू विधानसभा क्षेत्र की अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन आगामी 2 जनवरी को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस उप-चुनाव में ईवीएम और वीवीपैट का प्रयोग होगा, जिसके बारे में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों की इसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

सैक्टर आफिसर्स की फील्ड में विजिट आरम्भ

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता की पालना के लिए जिले के दूदू विधानसभा क्षेत्र में सैक्टर ऑफिसर्स नियुक्त किए गए है और उन्होंने फील्ड का दौरा भी आरम्भ कर दिया है। इसके अलावा 4 फ्लाईंग स्कवैड्स का भी गठन किया गया है। बैठक में

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply