• August 6, 2017

उद्यमियों को निवेश का न्यौता—विधायक नरेश कौशिक

उद्यमियों को निवेश का न्यौता—विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 6 अगस्त—भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने और अधिकतम सुविधाएं प्रदान करने के लिए गंभीर है। राज्य सरकार की ओर से औद्योगिक निवेश अधिक से अधिक हो इसके लिए बेहतर व सुरक्षित वातावरण भी उद्यमियों को मुहैया कराया जा रहा है।

कौशिक रविवार को दिल्ली के प्रगति मैदान में लगे इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर का अवलोकन करते हुए उद्यमियों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी से सटे बहादुरगढ़ क्षेत्र में एशिया का सबसे बड़ा फुटवियर पार्क है और आज निवेशकों की पहली पसंद बहादुरगढ़ क्षेत्र बनता जा रहा है।

विधायक कौशिक ने फुटवियर फेयर का अवलोकन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में एवं प्रदेश के उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल की औद्योगिक कार्यशैली निवेशकों को हर संभव सुविधाएं प्रदान करने के लिए है। विश्व के जितने भी विकसित देश हैं उनके विकास का मूल मार्ग उद्योगों के माध्यम से ही निकला है।

उन्होंने फेयर में देश विदेश से आए उद्यमियों को हरियाणा प्रदेश का विशेषकर बहादुरगढ़ क्षेत्र में निवेश स्थापित करने का न्यौता देते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के लिए हमारे यहां प्लेटफार्म दिया गया है।

पांच से 25 लाख रुपए की सब्सिडी के साथ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को इतना सरल कर दिया गया है कि कोई भी उद्यमी ऑनलाइन ही औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पांच मिनट में ही रजिस्ट्रेशन प्राप्त कर सकता है।

यांत्रिक उत्पादन टेस्टिंग सेंटर बहादुरगढ़ —– कौशिक ने उद्यमियों से हुई चर्चा में कहा किनिश्चित तौर पर औद्योगिक विकास के साथ रोजगार के अवसर भी मिलते हैं, प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए निवेशक सम्मेलन तथा हरियाणा प्रवासी दिवस के जरिए एनआरआई निवेशकों को भी निवेश के लिए आमंत्रित किया गया है जो अपने उद्योग लगाने की सहमति भी जता चुके हैं।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 58 करोड़ रुपए की लागत से विश्व स्तरीय चार नए क्वालिटी मार्किंग व टेस्टिंग सेंटर यांत्रिक विद्युत एवं प्लास्टिक उत्पाद के लिए फरीदाबाद में, यांत्रिक उत्पादन के लिए बहादुरगढ़ तथा हिसार में, प्लाईवुड यांत्रिक उत्पाद एवं टूल एवं डाइज के लिए जगाधरी में दिसंबर 2018 तक स्थापित किए जाएंगे।

कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे सहित अन्य सुविधाएं औद्योगिक निवेश के लिए सशक्त माध्यम होंगी। उद्यमियों ने विधायक कौशिक को बहादुरगढ़ क्षेत्र में निवेश करने के लिए सहमति जताई और वस्तु स्थिति का जायजा लेते हुए विकास में भागीदार बनने की बात भी कही। उद्यमियों की ओर से विधायक कौशिक का अभिनंदन भी किया गया।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply