उद्यमिता एवं रोजगार सृजन में राजस्थान स्मार्ट बनेगा

उद्यमिता एवं रोजगार सृजन में राजस्थान  स्मार्ट  बनेगा

जयपुर——- मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की मौजूदगी में गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास पर राज्य सरकार एवं अमेरिका में कार्यरत वाधवानी ऑपरेटिंग फाउण्डेशन के बीच प्रदेश में उद्यमिता एवं व्यावसायिक नवाचारों को बढ़ावा देने के लिए एमओयू हुआ।DSC_3167

प्रदेश को जॉब क्रिएशन एवं उद्यमिता में स्मार्ट स्टेट बनाने की दिशा में फाउण्डेशन राज्य सरकार के साथ पार्टनर की भूमिका निभाएगा।

एमओयू पर राज्य सरकार की ओर से श्रम, रोजगार एवं उद्यमिता सचिव श्री रजत कुमार मिश्र एवं वाधवानी ऑपरेटिंग फाउण्डेशन की ओर से कार्यकारी निदेशक डॉ. अजय केला ने हस्ताक्षर किये। मुख्यमंत्री ने एमओयू के बाद कहा कि उद्यमिता विकास राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

सरकार का उद्देश्य प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का उद्यमिता विकास मॉडल लागू करना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्टेट-ऑफ-द-आर्ट उद्यमिता विकास केन्द्र विकसित करने के राज्य सरकार के लक्ष्य में वाधवानी फाउण्डेशन एवं ऎसी ही अन्य एजेन्सियों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा।

एमओयू के तहत वाधवानी ऑपरेटिंग फाउण्डेशन प्रदेश के स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय एवं आईटीआई में अध्ययनरत छात्रों में उद्यमिता विकसित करेगा। फाउण्डेशन औद्योगिक विकास एवं मांग के अनुरूप अंतर्राष्ट्रीय स्तर का पाठ्यक्रम एवं तकनीक उपलब्ध कराने के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञों की सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

फाउण्डेशन उच्च माध्यमिक विद्यालयों में व्यावसायिक शिक्षा को उद्यमिता आधारित बनाने एवं आईटीआई को मॉडर्न मैन्यूफेक्चरिंग ट्रेनिंग हब के रूप में विकसित करने में भी सहयोग करेगा। फाउण्डेशन शहर आधारित स्टार्ट अप एवं व्यावसायिक नवाचारों को भी बढ़ावा देगा।

इस अवसर पर आरएसएलडीसी के एमडी श्री कृष्ण कुणाल, वाधवानी फाउण्डेशन की कार्यकारी उपाध्यक्ष श्रीमती सुनिता सिंह, स्किल डवलपमेन्ट नेटवर्क के डायरेक्टर भास्कर एम. केड़िया सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply