उत्कृृष्ट दिव्यांग कर्मचारियों का स्वतंत्रता दिवस पर सम्मान

उत्कृृष्ट दिव्यांग कर्मचारियों का स्वतंत्रता दिवस पर  सम्मान

चंद्राकर—-बालोद (छ०गढ)——————–कलेक्टर श्री राजेश सिंह राणा ने कहा कि जिले में उत्कृृष्ट कार्य करने वाले दिव्यांग कर्मचारियों की सूची शीघ्र उपलब्ध कराएॅं, उत्कृृष्ट दिव्यांग कर्मचारियों का स्वतंत्रता दिवस पर पन्द्रह अगस्त को सम्मान किया जाएगा।

श्री राणा आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने जिले की विधवा तथा परित्यक्ता महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने नए ‘‘रोशनी एक प्रयास‘‘ केन्द्र खोलने का प्रस्ताव शीघ्र भेजने के निर्देश जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियांे को दिए।

कलेक्टर ने अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का विभागवार समीक्षा कर लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण वितरण की प्रगति की जानकारी ली और पात्र हितग्राहियों को शीघ्र ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने शासकीय भवनों में रैम्प निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली और कहा कि जिस विभाग द्वारा रैम्प निर्माण कार्य पूर्ण होने की जानकारी उपलब्ध नहीं कराया गया हैं, उस विभाग के अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करें।

कलेक्टर ने नगरीय निकाय क्षेत्रों में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बस्तर एवं दक्षिण क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृृत निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और कहा कि पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराएॅ।

उन्होंने मुख्यमंत्री निवास, मुख्यमंत्री जनदर्शन, राज्य सचिवालय, पीजीएन आदि से प्राप्त प्रकरणों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की और शेष प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री डी.एस.सोरी, एस.डी.एम.गुण्डरदेही श्री पी.एल.यादव, डिप्टी कलेक्टर श्री जी.एस.नाग, श्री हरेश मंडावी, श्री आनंदरूप तिवारी और श्री ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी, उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply