• March 14, 2016

आरक्षण आग : प्रकाश सिंह जांच समिति आमजन से रूबरू

आरक्षण आग : प्रकाश सिंह जांच समिति  आमजन से  रूबरू
झज्जर, 14 मार्च हरियाणा सरकार की ओर से बीते दिनों हुए उपद्रव में अधिकारियों की भूमिका की जांच के लिए गठित प्रकाश सिंह जांच समिति ने आज झज्जर का दौरा किया। समिति में अध्यक्ष प्रकाश सिंह के अलावा हरियाणा सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन सिंह, डीजीपी क्राइम डा. केपी सिंह ने झज्जर शहर में उपद्रव से प्रभावित स्थानों का दौरा किया और लघु सचिवालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। इसके उपरांत समिति ने लघु सचिवालय परिसर स्थित संवाद भवन में विभिन्न सामाजिक वर्गों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर घटना से जुड़ी जानकारी ली।14 Jhajjar
लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक के दौरान समिति के अध्यक्ष प्रकाश सिंह ने कहा कि उनका भी कानून व्यवस्था को लेकर 35 वर्ष तथा अलग-अलग राज्यों में काम करने का अनुभव रहा है। किसी भी प्रशासनिक या कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारी की जिम्मेवारी होती है कि वह अपनी भूमिका का संकट के समय उचित ढंग से निवर्हन करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित जानकारी तथ्यों सहित दें। उन्होंने बैठक के उपरांत कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों से अलग-अलग मुलाकात कर घटनाक्रम की सिलसिलेवार जानकारी ली। सोमवार को घटना के दौरान घटनास्थल पर तैनात सभी अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों से मौखिक ब्यान भी लिए गए।
बैठक से पहले समिति ने झज्जर शहर में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ उपद्रव की भेंट चढ़े स्थानों का दौरा किया। उन्होंने दीनबंधु सर छोटू राम धर्मशाला, छावनी मौहल्ला, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, बस स्टैंड रोड तथा दिल्ली गेट क्षेत्र का दौरा करते हुए क्षेत्र के लोगों से भी बातचीत की। उन्होंने लोगों से बीते दिनों हुई हिंसात्मक घटनाओं की जानकारी ली और आमजन को विश्वास दिलाया कि जांच समिति निष्पक्ष जांच सामने लाएगी।
जांच समिति के सदस्यगण ने लघु सचिवालय के समीप संवाद भवन में विभिन्न सामाजिक वर्गों व शहरवासियों से बातचीत की और बीते दिनों शहर में घटी घटनाओं में अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यशैली के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने क्रमवार समाज के लोगों से विचार जाने और कलमबद्ध किए। उन्होंने बताया कि यह समिति अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका की जांच कर रही है कि घटना के दौरान किन अधिकारियों या कर्मचारियों ने अपना काम निष्ठा पूर्वक नहीं किया। संवाद भवन में समिति के सदस्यगण ने आमजन से अपील की कि सामाजिक समरसता वापस लाने के लिए सभी लोग एक साथ आएं। घटना से लोगों के बीच बनी खाई खत्म होनी चाहिए।
इस मौके पर उनके साथ रोहतक मंडल के आयुक्त चंद्रप्रकाश, रोहतक रेंज के आईजी संजय कुमार, उपायुक्त अनिता यादव, पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा, अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल, एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, नगराधीश संजय राय सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply