• November 17, 2017

अन्नपूर्णा स्मार्ट वेन का शुंभारभ्म

अन्नपूर्णा स्मार्ट वेन का शुंभारभ्म

जयपुर, 17 नवम्बर। उच्च एवं तकनीकी शिक्षामंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा कि सरकार सभी वर्गो के लोगों के सर्वागीण विकास को लेकर समन्वित प्रयास कर रही है। राज्य सरकार की पहल पर शुरू की जा रही अन्नपूर्णा स्मार्ट वेन से अब गरीब एवं जरूरतमन्द भरपेट भोजन कर सकेगा।

उच्च शिक्षा मंत्री शुक्रवार को राजसमन्द जिले के राजनगर बस स्टेण्ड पर आयोजित अन्नपूर्णा रसोई उद्घाटन समारोह मे मुख्य अतिथि पद से उद्बोधन दे रही थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ने राज्य के नगरीय क्षेत्रों में हर जरूरतमन्द को सस्ती दर पर नाश्ता एवं भोजन उपलब्ध कराने की योजना आज से राजसमन्द मे साकार हो रही है। शहर के पांच प्रमुख स्थानों पर अन्नपूर्णा स्मार्ट वेन सस्ती दर पर गुणवत्तायुक्त नाश्ता एवं भोजन उपलब्ध कराएगी।

श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि जिले में कई भवन बन रहे है, विकास कार्यो के साथ-साथ कई निर्माण कार्य भी हो रहे है। उन्होेंने कहा कि केवल निर्माण कार्यो से ही सम्पूर्ण विकास संम्भव नहीं है, इसलिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा सबका साथ सबका विकास के तहत जरूरतमन्दो को भरपेट भोजन उपलब्ध कराना भी गरीब की मदद करना है।

सस्ती दराें पर मिलेगा नाश्ता एवं भोजन

अन्नपूर्णा रसोई के तहत नाश्ता पांच रूपये प्रति प्लेट तथा भोजन आठ रूपये प्रति थाली की दर से उपलब्ध कराया जाएगा। विटामिन मिनरल युक्त यह पोष्टिक भोजन शहर के पांच स्थलों पर स्मार्ट वेन उपलब्ध कराएगी। शहर के आर.के. हॉस्पीटल, राजनगर बस स्टेण्ड, कांकरोली बस स्टेण्ड, मुखर्जी चौराहा एवं धोइन्दा बस स्टेण्ड पर यह वेन भोजन उपलब्ध कराएगी।

प्रारम्भ में नगर परिषद सभापति श्री सुरेश पालीवाल ने अतिथियाें का स्वागत किया और नगर परिषद क्षेत्र में करवाये जा रहे विभिन्न विकास कार्यो की जानकारी दी। मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर अन्नपूर्णा स्मार्ट वेन को हरी झण्डी दिखाई। इस अवसर पर उप सभापति अर्जुन मेवाड़ा, नगर परिषद आयुक्त बृजेशरॉय सहित पार्षदगण, जनप्रतिनिधि एवं आमजन मौजूद रहे।

उच्च शिक्षा मंत्री ने किया वॉलीबाल खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ
उच्च शिक्षामंत्री किरण माहेश्वरी ने शुक्रवार को राजसमन्द पंचायत समिति के बडारड़ा राजकीय आर्दश उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित दो दिवसीय सभाग स्तरीय वॉलीबाल खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ किया। उन्होंने खेल मेदानाें के विकास तथा अधिक से अधिक खेल गतिविधियो में भाग लेने का आव्हान युवाओं से किया।

आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए उच्चशिक्षा मंत्री ने कहा कि खेल कूद प्रतियोगिताए चलती रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज युवा वॉट्स एप एवं मोबाइल पर ज्यादा वक्त गुजारने लगा है। इससे वे खेल मैदान से दूर होने से वे शारीरिक कसरत भी नहीं कर पा रहे है।

उन्होंने ग्रामीणो एवं आम लोगों से कहा कि वे ग्राम पंचायतो में खेल मैदानो का विकास करें और इस पर किसी भी कीमत पर अतिक्रमण नहीं होने दें। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि इस खेल मैदान पर बैठक व्यवस्था, शौचालय निर्माण आदि सुविधाएं विकसित होने के बाद यह मैदान स्टेडियम का रूप ले लेगा।

इस अवसर पर नगर परिषद सभापति सुरेश पालीवाल, प्रधान रीना कुमावत, भंवर लाल शर्मा, वेणीराम कुमावत सहित जनप्रतिनिधि एवं खिलाड़ी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply