• July 31, 2017

अतिवृष्टि के कारण बांध व नहरों का जायजा–जल संसाधन मंत्री डॉ. राम प्रताप

अतिवृष्टि के कारण बांध व नहरों का जायजा–जल संसाधन मंत्री डॉ. राम प्रताप

जयपुर——— जल संसाधन मंत्री डॉ. राम प्रताप ने रविवार को सिरोही जिले का दौरा कर अतिवृष्टि से प्रभावित जल संसाधन विभाग के बांधों व नहरों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से चर्चा कर बाढ़ से उत्पन्न स्थिति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

मंत्री डॉ. राम प्रताप ने अणगौर बांध का दौरा कर क्षतिग्रस्त ओवरफ्लो का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को इसकी शीघ्र मरम्मत कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के परामर्शकार पीआर भाकल, अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता राजीव चौधरी, अधिशाषी अभियन्ता जेपी शर्मा व भाजपा जिलाध्यक्ष लूम्बाराम चौधरी उपस्थित थे। जल संसाधन मंत्री इसके पश्चात् उदयपुर संभाग के दौरे पर प्रस्थान कर गए।

अतिवृष्टि से प्रभावित गांवों में पेयजल आपूर्ति सुचारू, शहर में तीन दिन में एक बार तथा टैंकर सप्लाई

जिले में अतिवृष्टि से प्रभावित सिरोही के आमलारी, पिंडवाड़ा के वास एवं नितोड़ा एवं शिवगंज तहसील के ग्राम एवड़ी में रविवार से पेयजल सप्लाई चालू कर दी गई है।

जन स्वास्थ्य अभियान्ति्रकी विभाग खंड सिरोही के अधिशासी अभियन्ता बाल कृष्ण गोयल ने बताया कि अतिवृष्टि से प्रभावित गांव आमलारी, वासा, नितोड़ा व एवड़ी गांव में जलापूर्ति चालू कर दी है। बाढ़ एवं अतिवृष्टि से अत्यधिक प्रभावित तीनों तहसीलों के 73 ग्रामों में से अब तक 36 गांवों में पेयजल सप्लाई चालू कर दी गई है जबकि सिरोही शहर में अणगौर, धांता एवं पाड़ीव जल स्त्रोत से पेयजल आपूर्ति बंद होने से शहर में स्थित आठ पेयजल स्त्रोतों को प्रारंभ कर तीन दिन में एक बार सप्लाई की जा रही है। साथ ही अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों में जिला कलक्टर संदेश नायक के आदेश से टैंकर से पेयजल वितरण किया जा रहा है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply