• November 15, 2018

शिक्षा के साथ-साथ खेल जरूरी है — श्री शिवपुरी जी महाराज

शिक्षा के साथ-साथ खेल जरूरी है — श्री शिवपुरी जी महाराज

झज्जर : झज्जर जिलामुख्यालय के अंतिम छौर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले गांव धारौली की सामाजिक संस्था मां-मातृभूमि सेवा समिति की ओर से युद्धवीर सिंह लांबा धारौली के बेटे हेमंत लांबा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में ‘रन फॉर फन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

‘रन फॉर फन’ दौड़ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परम श्रद्धेय महंत श्री शिवपुरी जी महाराज, 19वे मठाधीश, बाबा मुक्तेश्वरपुरी मठ, कोसली ने इस अवसर पर कहा है कि शिक्षा के साथ-साथ खेल जरूरी है, क्योंकि खेलों से शरीर ठीक रहता है। शरीर तंदरुस्त रहने से शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक हर तरह का विकास होता है।

मुख्य अतिथि ने ‘रन फॉर फन’ दौड़ कार्यक्रम में प्रत्येक प्रथम विजेता छात्रा को तीन – तीन सौ रुपये व द्वितीय स्थान विजेता प्रत्येक छात्रा को दो सौ रुपये का पुरस्कार देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

वर्ग कक्षा पहली व दूसरी में द्वितीय कक्षा की छात्रा ललिता दौड़ में प्रथम व दूसरी कक्षा की छात्रा प्रीति द्वितीय स्थान पर रही ।

वर्ग कक्षा तीसरी व चौथी में चौथी कक्षा की छात्रा नैंसी दौड़ में प्रथम व चौथी कक्षा की छात्रा दिव्या द्वितीय स्थान पर रही ।

वर्ग कक्षा पांचवी व छठी में पांचवी कक्षा की छात्रा मनीषा दौड़ में प्रथम व छठी कक्षा की छात्रा खुशी द्वितीय स्थान पर रही ।

वर्ग कक्षा सातवीं व आठवीं में आठवीं कक्षा की छात्रा संजू दौड़ में प्रथम व सातवीं कक्षा की छात्रा सुमन द्वितीय स्थान पर रही ।

विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री यशपाल चोपड़ा बहादुरगढ़, डायरेक्टर, टेक फ़्यूशन इंजीनियरिंग कोचिंग इंस्टिट्यूट और एडवोकेट श्री रिंकू कोसलिया, सिविल कोर्ट, कोसली ने शिरकत की ।

डॉ. राजेंद्र कादियान जी, मुख्याध्यापक, राजकीय माध्यमिक विद्यालय, धारौली ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की । डॉ. राजेंद्र कादियान, मुख्याध्यापक ने कहा कि खेलों से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मष्तिष्क निवास करता है।

श्री यशपाल चोपड़ा बहादुरगढ़, डायरेक्टर, टेक फ़्यूशन इंजीनियरिंग कोचिंग इंस्टिट्यूट के 1000 रुपये, डॉ.राम चरण यादव, अरुण डिजिटल एक्स रे लैब, झज्जर के 700 रुपये व श्री राकेश सैनी, सैनी आनंदपुरा, रोहतक के 400 रुपये आदि ने रन फॉर फन दौड़ में पुरस्कार राशि का सहयोग दिया ।

पेड़ व पौधे वातावरण में फैलने वाले प्रदूषण को न सिर्फ रोकने में ही सहायक होते बल्कि इसके पत्ते प्रदूषण को अवशोषित करने में बड़ी भूमिका निभाते हैं को ध्यान में रखते हुए अंत में बेटे हेमंत लांबा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया ।

अब तक 10 बार रक्तदान कर चुके युद्धवीर सिंह लांबा, अध्यक्ष, मां-मातृभूमि सेवा समिति, वीरों की देवभूमि धारौली ने कहा कि वृक्षों से प्राणदायिनी वायु प्राप्त होती है इसलिए सभी को ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण अवश्य करना चाहिए।

संपर्क —

युद्धवीर सिंह लंबा
(अध्यक्ष)
माँ मार्तृभूमि सेवा समिति
भीपीओ —धरौली
मो0 — 9466676211

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply